icon

IPL नीलामी में जिसे नहीं मिला भाव, उसी ने दिखाए तेवर, 4 विकेट लेकर चेन्नई की सुपर किंग्स को दिलाई जीत

चेन्नई की फ्रेंचाइजी जोबर्ग सुपर किंग्स की तरफ से उस गेंदबाज ने कहर बरपाया है. जिसे आईपीएल 2023 की नीलामी में किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने शामिल नहीं किया था.

ipl नीलामी में जिसे नहीं मिला भाव, उसी ने दिखाए तेवर, 4 विकेट लेकर चेन्नई की सुपर किंग्स को दिलाई जीत
SportsTak - Sun, 22 Jan 08:18 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 (SA20) लीग जारी है. जिसमें भारत की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी वाली अन्य टीमें खेल रहीं हैं. इस कड़ी में चेन्नई की फ्रेंचाइजी जोबर्ग सुपर किंग्स की तरफ से उस गेंदबाज ने कहर बरपाया है. जिसे आईपीएल 2023 की नीलामी में किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने शामिल नहीं किया था. साउथ अफ्रीका से आने वाले 22 साल के धाकड़ ऑलराउंड गेराल्ड कोएट्ज़ी ने अपनी तेज गेंदबाजी से कहर बरपा डाला और चार विकेट लेकर सुपर किंग्स को सनराइजर्स पर आसानी से पांच विकेट की जीत दिला डाली. इतना ही नहीं चार विकेट फंगिसो ने भी लिए.

 

56 रन पर गिरे 5 विकेट 
साउथ अफ्रीका 20 लीग का 17वां मैच जोबर्ग सुपर किंग्स और सनराइजर्स ईस्टर्न केप के बीच खेला गया. इसमें सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जो कि सही भी साबित हुआ और 56 रन के स्कोर तक सनराइजर्स के पांच विकेट गिर चुके थे. यहीं से पूरे मैच में सनराइजर्स के लिए वापसी की राह मुश्किल हो चली थी. उसके लिए सलामी विकेटकीपर बल्लेबाज एडम रोसिंगटन ने सबसे अधिक 31 गेंद पर चार चौके और दो छक्के से 40 रन बनाए. जिसके चलते सनराइजर्स की टीम 18.4 ओवर में 127 रनों पर ही सिमट गई. सुपर किंग्स की तरफ से सबसे अधिक 3.4 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट गेराल्ड कोएट्ज़ी और चार विकट आरोन फंगिसो ने भी लिए.

 

 

ल्यूस और फाफ की शानदार पारी 
ऐसे में 128 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की सुपर किंग्स की तरफ से फॉर्म में चलने वाले बल्लेबाज ल्यूस डू प्लोय ने 40 गेंदों में 6 चौके से 47 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 38 गेंद में 37 रन के साथ चार चौके लगा डाले. जिसके चलते सुपर किंग्स ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 128 रन बनाकर सनराइजर्स को पांच विकेट से हरा डाला. इस तरह सुपर किंग्स ने 6 टीमों की लीग में अपने 6 मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर जगह बना ली है. जबकि हार के बावजूद सनराइजर्स की टीम भी 6 मैचों में तीन जीत से 12 अंक लेकर तीसरे पायदान पर है.

लोकप्रिय पोस्ट