icon

IPL 2022 : KKR ने टीम में किया बड़ा बदलाव, इंग्लैंड के हेल्स की जगह विश्व विजेता कप्तान को किया शामिल

भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के आगामी सीजन का आगाज 26 मार्च से होना है और उससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है.ै.

ipl 2022 : kkr ने टीम में किया बड़ा बदलाव, इंग्लैंड के हेल्स की जगह विश्व विजेता कप्तान को किया शामिल
SportsTak - Fri, 11 Mar 09:35 PM

नई दिल्ली। भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के आगामी सीजन का आगाज 26 मार्च से होना है और उससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है. जिसके चलते इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स की जगह केकेआर ने ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर्स के विश्व विजेता कप्तान आरोन फिंच को अपनी टीम में शामिल किया है. फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप पर पहली बार कब्जा जमाया था. 


1.5 करोड़ में बिके थे हेल्स 

गौरतलब है कि इंग्लैंड के हेल्स को केकेआर ने फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन में 1.5 करोड़ की मोटी रकम देकर शामिल किया था. जिसके बाद हेल्स ने पारिवारिक, बायो बबल और मानिसक रूप से थकान जैसे कारणों का हवाला देकर आईपीएल के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है. ऐसे में हेल्स के जाने के बाद केकेआर ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को अपनी टीम में शामिल किया है. हेल्स ने आईपीएल से हटने की जानकारी सोशल मीडिया में देते हुए लिखा कि मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि मैंने आगामी आईपीएल से हटने का अत्यंत कठिन निर्णय लिया है. पिछले चार महीने घर से दूर प्रतिबंधित बायो बबल में बिताने और ऑस्ट्रेलिया में खुद कोविड पॉजिटिव आने के बाद, मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैं एक सुरक्षित वातावरण में खुद को एक और टूर्नामेंट के लिए प्रतिबद्ध कर सकता हूं. 


हेल्स के फैसले का हम सम्मान करते हैं 

ऐसे में हेल्स की जगह फिंच को शामिल किए जाने की जानकारी देते हुए केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, "हम एलेक्स हेल्स के परिवार और मानसिक थकान के कारण उनके लिए गए निर्णय का सम्मान करते हैं. बायो-बबल का जीवन आसान नहीं है और दुनिया भर में कई खिलाड़ियों के साथ ऐसा हुआ है. इस विषय पर उन्होंने अपने विचार साझा किए. हम उन्हें इस सीजन गैलेक्सी ऑफ नाइट्स में शामिल नहीं कर सकेंगे, लेकिन हम उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं भी देते हैं."


वहीं आगे हेल्स की जगह फिंच को शामिल किए जाने को लेकर मैसूर ने कहा, "हमें टी20 विश्व कप विजेता कप्तान एरोन फिंच का नाइट राइडर्स में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. वह मुंबई में केकेआर की बाकी टीम के साथ शामिल होने को लेकर उत्साहित हैं और हम भी उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए उत्साहित हैं."


बता दें कि 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के आगामी सीजन में केकेआर टूर्नामेंट का पहला मैच गतचैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी. जिससे पहले फिंच के आने से अब उनकी टीम और मजबूत नजर आ रही है. 


आईपीएल के आगामी सीजन के लिए केकेआर की टीम :- वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर, शेल्‍डन जैकसन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, रासिख दार, बाबा इंद्रजीत, चमीका करुनारत्ने, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सैम बिलिंग्स, टिम साउदी, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी, उमेश यादव, अमन खान और आरोन फिंच. 

 


लोकप्रिय पोस्ट