icon

पाकिस्तान क्रिकेट में वर्ल्ड कप के बीच नया धमाका, इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा

इंजमाम वर्ल्ड कप के टीम सेलेक्शन को लेकर सवालों के घेरे में थे. साथ ही वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के कमजोर प्रदर्शन के चलते निशाने पर भी आ गए थे.

इंजमाम उल हक पाकिस्तान के कप्तान रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 30 Oct 06:33 PM

पाकिस्तान क्रिकेट में चल रहे भूचाल में 30 अक्टूबर को नया धमाका हुआ. टीम के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया जका अशरफ को इस्तीफा भेज दिया है. पाकिस्तानी मीडिया ने यह रिपोर्ट दी है. इंजमाम वर्ल्ड कप के टीम सेलेक्शन को लेकर सवालों के घेरे में थे. पिछले दिनों पीसीबी ने एक बयान जारी कर कहा था कि उनकी तरफ से इंजमाम और बाबर आजम को वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए पूरी छूट दी गई थी. इंजमाम का इस्तीफा पाकिस्तान के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच से ठीक पहले आया है. यह मुकाबला कोलकाता में 31 अक्टूबर को होना है. इसके बाद उसे साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का मुकाबला करना है.

 

इंजमाम की कुर्सी पर पिछले दिनों आई एक रिपोर्ट के बाद खतरा बढ़ गया था. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इंजमाम एक ऐसी कंपनी में शेयरहोल्डर थे जो पाकिस्तानी टीम के कई खिलाड़ियों का काम देखती है. यह कंपनी तल्हा रहमानी नाम के शख्स की बताई जाती है. रहमानी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ियों के एजेंट हैं. ऐसे में इंजमाम के चीफ सेलेक्टर के पद पर होना एक तरह से हितों के टकराव का मामला बन रहा था. रिपोर्ट सामने आने के बाद पीसीबी ने उनसे जवाब मांगने और जांच की बात कही थी.

 

 

पीसीबी चीफ ने जांच के लिए कहा था

 

अशरफ ने एआरवाई न्यूज से कहा था, 'निश्चित रूप से यह हितों के टकराव का मामला बनता है. हम चीफ सेलेक्टर को बुलाएंगे और उनसे पूछेंगे कि क्या यह खबर है सही है. लेकिन ऐसा लगता है कि तल्हा सात से आठ खिलाड़ियों को काबू करता है. तब वह सेलेक्शन के फैसलों को भी प्रभावित करता होगा. हम चीफ सेलेक्शन से मामला समझाने को कहेंगे.'

 

बाबर, कोचिंग स्टाफ पर भी है खतरा

 

माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. इसके तहत कोचिंग स्टाफ में तब्दीली तय लग रही है और टीम डायरेक्टर मिकी आर्थर, मुख्य कोच ग्रांट ब्रेडबर्न की छुट्टी होगी. वहीं बाबर आजम की कप्तानी भी दांव पर लगी हुई है. कहा जा रहा है कि सरफराज अहमद, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान में से किसी को कप्तानी मिल सकती है. यह सब पाकिस्तान के वर्ल्ड कप में लगातार चार मैच हारने के बाद हो रहा है. इससे टीम के सेमीफाइनल के अवसरों पर बहुत बुरा असर पड़ा है. एक और हार के साथ उसे लीग स्टेज से ही विदाई लेनी पड़ सकती है. 

 

पाकिस्तानी क्रिकेट में 30 अक्टूबर को नया विवाद देखने को मिला था. एक टीवी चैनल ने बाबर आजम की पर्सनल वॉट्सऐप चैट सार्वजनिक कर दी थी. इसमें उनसे पीसीबी चीफ से बातचीत को लेकर पूछा गया था. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और जका अशरफ निशाने पर चल रहे हैं. इन दोनों की काफी खिंचाई हो रही है.

 

ये भी पढ़ें

'ये क्या क्वेश्चन है?', भारत की जीत के बाद कुलदीप यादव कौनसा सवाल सुनकर नहीं रोक पाए हंसी, देखिए Video

क्या वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगे हार्दिक पंड्या? मेडिकल टीम नहीं दे पा रही है कोई अपडेट, श्रीलंका के खिलाफ भी खेलना मुश्किल
'ICC Rankings दुरुस्त नहीं, हम भारत से तो खेलते नहीं', पाकिस्तानी कोच ने माना कमजोर है उनकी टीम, बोले- किसने हमें फेवरेट कहा

लोकप्रिय पोस्ट