icon

ILT20: सुपर किंग्‍स के ओपनर के दम पर DC की फाइनल में धमाकेदार एंट्री, क्‍वालिफायर में डिफेडिंग चैंपियन को 9 विकेट से हराया

Dubai Capitals, ILT20: दुबई कैपिटल्‍स ने इंटरनेशनल लीग टी20 के दूसरे क्‍वालिफायर में डिफेंडिंग चैंपियन गल्‍फ जायंट्स को 9 विकेट से बुरी तरह से हरा दिया.

दुबई कैपिटल्‍स इंटरनेशनल लीग टी20 के फाइनल में पहुंच गई है
authorकिरण सिंह
Fri, 16 Feb 09:57 AM

Dubai Capitals, ILT20: दुबई कैपिटल्‍स ने इंटरनेशनल लीग टी20 के फाइनल में धमाकेदार एंट्री कर ली है. दुबई ने ल्यूस डु प्लोय (Leus du Plooy) के दम पर क्‍वालिफायर 2 में डिफेंडिंग चैंपियन गल्‍फ जायंट्स को 9 विकेट से हरा दिया. ल्‍यूस प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे, जिन्‍होंने 40 गेंदों में नॉटआउट 63 रन ठोके. उन्‍होंने अपनी तूफानी पारी में 5 चौके और 3 छक्‍के लगाए. उनकी तेज तर्रार बल्‍लेबाजी ने दुबई को 25 गेंद पहले ही आसान जीत दिला दी. अब फाइनल में दुबई कैपिटल्‍स का सामना एमआई एमिरेट्स से होगा. जिसने क्‍वालिफायर एक में गल्‍फ को ही 45 रन से हराया था. ल्यूस डु प्लोय साउथ अफ्रीकन टी20 लीग में जॉबर्ग सुपर किंग्‍स की तरफ से भी खेल चुके हैं.

 

जायंट्स और कैपिटल्‍स के बीच खेले गए क्‍वालिफायर 2 की बात करें तो जायंट्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 138 रन बनाए. जायंट्स के लिए सबसे ज्‍यादा 58 रन सलामी बल्‍लेबाज और कप्‍तान जेम्‍स विंस (James Vince) ने बनाए. उनके अलावा क्रिस जॉर्डन ने 29 गेंदों में नॉटआउट 30 रन ठोके. जायंट्स की तरफ से इन दो बल्‍लेबाजों के अलावा और कोई नहीं चल पाया. क्रिस लिन जैसे स्‍टार खिलाड़ी तो खाता तक नहीं खोल पाए. स्‍कॉट, ओली स्‍टोन, जेसन होल्‍डर, हैदर अली, सिंकदर रजा और जहिर खान को एक-एक सफलता मिली.


दुबई का पलड़ा भारी 

139 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दुबई ने 15.5 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. ल्‍यूस और टॉम बेथॉन के बीच 98 रन की पार्टनरशिप हुई. टॉम 38 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए. उनके पवेलियन लौटने के बाद टॉम एबेल क्रीज पर आए और वो 18 गेंदों पर 20 रन पर बनाकर नाबाद रहे. फाइनल में दुबई और एमिरेट्स की टक्‍कर 17 फरवरी को होगी. इससे पहले ये दोनों टीमें लीग के 29वें मुकाबले में आमने सामने हुई थी, जहां दुबई ने 19 रन से बाजी मारी थी. 

 

ये भी पढ़ें:-

बड़ी खबर: रिजवान पर आईसीसी ने लगाया साढ़े 17 साल का बैन, मैच फिक्सिंग के मामले में मिली करियर खत्‍म कर देने वाली सजा

IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने सरफराज खान से सरेआम मांगी माफी, सबको बताया शतक से पहले पिच पर क्या हुआ

Sarfaraz Khan Press Conference: 'पिता के सामने खेलना सपना था, खुशी है कि उनकी मेहनत बर्बाद नहीं होने दी, बड़ा बोझ उतर गया'

लोकप्रिय पोस्ट