icon

INDW vs ENGW: हरमनप्रीत कौर ने जीता टॉस, वायुसेना की जवान की टीम में एंट्री, बिना कोई बदलाव के खेलेगी इंग्लैंड

हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी के लिए इंग्लैंड के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप का ये मुकाबला बेहद अहम होने वाला है.

indw vs engw: हरमनप्रीत कौर ने जीता टॉस, वायुसेना की जवान की टीम में एंट्री, बिना कोई बदलाव के खेलेगी इंग्लैंड
SportsTak - Sat, 18 Feb 06:11 PM

हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी के लिए इंग्लैंड के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप का ये मुकाबला बेहद अहम होने वाला है. क्योंकि अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया जीतती है तो टीम सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया अपने पहले दोनों मुकाबले जीत चुकी है. हालांकि टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता उसका टॉप ऑर्डर है. विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष टीम के लिए अहम पारी खेल चुकी हैं जबकि जमाइमा रोड्रिगेज ने पिछले मुकाबले में अर्धशतक जमाया था. भारत ने एक बदलाव किया है. शिखा पांडे की टीम में एंट्री हुई है और देविका वैद्द को बाहर किया गया है.

 

 

 

स्मृति मांधना पर होंगी सभी की नजरें

 

हालांकि यहां सभी की नजरें स्मृति मांधना पर होंगी क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपना ओपनिंग मैच चोट के चलते गंवा दिया था लेकिन दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ वो कुछ खास नहीं कर पाईं. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो ओवरऑल रिकॉर्ड में इंग्लैंड ने 19 और भारत ने 7 मुकाबले जीते हैं. वहीं टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने 5 और भारत ने 1 भी मुकाबला नहीं जीता है.


इंग्लैंड की टीम में भी दम

 

दूसरी तरफ इंग्लैंड की बात करें तो इंग्लैंड ने अपने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया था और आखिरी मुकाबले में टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. दोनों टीमों को जीत की तलाश है. इंग्लैंड के खिलाफ दीप्ति शर्मा का अहम रोल होगा क्योंकि वो दीप्ति पिछले मुकाबले में पहली ऐसी भारतीय गेंदबाज बनीं थी जिन्होंने टी20 में 100 विकेट लिए थे. वो 89वें मुकाबले में ऐसा करने में कामयाब रहीं थी.

 

दोनों टीमें:

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): शेफाली वर्मा, स्मृति मांधना, जमाइमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (c), ऋचा घोष (w), शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह

 

इंग्लैंड महिला (प्लेइंग इलेवन): सोफिया डंकले, डेनिएल वैट, एलिस कैप्सी, नेट साइवर ब्रंट, हीथर नाइट (c), एमी जोन्स (w), कैथरीन साइवर ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, चार्ली डीन, सारा ग्लेन, लॉरेन बेल

 

लोकप्रिय पोस्ट