icon

WTC फाइनल से पहले खतरे में टीम इंडिया की नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग, इस तरह छिन सकता है ताज

टीम इंडिया अगर WTC फाइनल जीत जाती है टेस्ट रैंकिंग में टीम नंबर 1 पर ही रहेगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया अगर एशेज सीरीज पर कब्जा जमाती है तो भारत का खेल खराब हो सकता है.

wtc फाइनल से पहले खतरे में टीम इंडिया की नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग, इस तरह छिन सकता है ताज
authorSportsTak
Thu, 01 Jun 08:04 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से ओवल लंदन में खेला जाएगा.  दोनों टीमें इस महामुकाबले की तैयारी में जुट गई हैं. टीम इंडिया के लिए ये दूसरा फाइनल है. पिछले साल भी टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार सामने ऑस्ट्रेलिया है. लेकिन इससे भी बड़ा खतरा टीम इंडिया की टेस्ट रैंकिंग पर है. भारत के कुल 121 पॉइंट्स हैं और दूसरे नंबर पर 116 पॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया है.

 

भारत से छिन सकता है ताज


रोहित एंड कंपनी पर अब रेड बॉल क्रिकेट में नंबर 1 पायदान जाने का खतरा है. अगर भारत wtc फाइनल गंवा देता है तो ऑस्ट्रेलिया के 119 पॉइंट्स हो जाएंगे और भारतीय टीम भी दो पॉइंट्स गंवा देगी तो दोनों टीमों के पॉइंट्स बराबरी पर आ जाएंगे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को एशेज खेलना होगा जिसकी शुरुआत 16 जून से होनी है.

 

ऑस्ट्रेलिया को जीतनी होगी एशेज


अगर पैट कमिंस एंड कंपनी एशेज का पहला टेस्ट जीत जाती है तो टीम ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया को पीछे छोड़ नंबर 1 टेस्ट रैंक वाली टीम बन जाएगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया को नंबर 1 पायदान पर बरकरार रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. टीम को इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतनी होगी और ये भी गौर करना होगा कि टीम दो से ज्यादा टेस्ट न गंवाए. आखिरी बार जब ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में खेला था तब 2-2 की बराबरी पर सीरीज खत्म हुई थी. ऐसे में इस बार टीम को अपना रिकॉर्ड अच्छा करना होगा.

 

वहीं अगर भारत को टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पायदान बरकरार रखना है तो टीम को wtc फाइनल पर कब्जा जमाना होगा. इसके अलावा अगर ऑस्ट्रेलिया को नंबर 1 पायदान हासिल करना है तो इसके बाद टीम को एशेज में इंग्लैंड को 5-0 से मात देनी होगी जो बेहद मुश्किल है. 

 

ये भी पढ़ें:

Ms Dhoni Knee Surgery: धोनी ने पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर से कराई घुटने की सर्जरी, रिकवरी में लगेंगे इतने महीने

Josh Tongue: पब के मालिक ने 2009 में 11 साल के बच्चे पर लगाई थी टेस्ट क्रिकेटर बनने की लाखों रुपये की शर्त, 2023 में सच हुई भविष्यवाणी

 

लोकप्रिय पोस्ट