icon

अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस विध्वंसक खिलाड़ी को मिली कप्तानी, देखिए कौन-कौन चुना गया

2023 में होने वाले पहले आईसीसी महिला अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है.

अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस विध्वंसक खिलाड़ी को मिली कप्तानी, देखिए कौन-कौन चुना गया
SportsTak - Mon, 05 Dec 01:23 PM

2023 में होने वाले पहले आईसीसी महिला अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. शेफाली वर्मा इस टीम की कप्तानी करेंगी और श्वेता सहरावत उनकी डेप्यूटी होंगी. वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम चुनी गई है. वर्ल्ड कप के साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज के लिए भी टीम इंडिया चुनी गई हैं. इस सीरीज के लिए कप्तानी भी शेफाली ही संभालेंगी. यह सीरीज वर्ल्ड कप से ठीक पहले होगी. टीम इंडिया के पास शेफाली के साथ ही विकेटकीपर ऋचा घोष भी हैं. इन दोनों के पास सीनियर क्रिकेट का काफी अनुभव है. शेफाली तो सीनियर महिला टी20 वर्ल्ड कप भी खेल चुकी हैं.

 

पहली बार हो रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी और यह 14 से 29 जनवरी 2023 तक साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के ग्रुप डी में है. यहां उसके साथ साउथ अफ्रीका, यूएई और स्कॉटलैंड की टीमें भी होंगी.  हरेक ग्रुप से तीन-तीन टीमें सुपर सिक्स राउंड में जाएंगी और वहां पर छह-छह टीमों के दो ग्रुप बनेंगे. हरेक ग्रुप से दो टीमें फिर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी. ये मैच 27 जनवरी को पॉचेस्ट्रूम में खेले जाएंगे. फाइनल टक्कर 29 जनवरी को इसी शहर में होगी.

 

 

वर्ल्ड कप से ठीक पहले इसकी तैयारियों में मदद के लिए भारतीय टीम शेफाली वर्मा के नेतृत्व में ही साउथ अफ्रीका से पांच टी20 की सीरीज खेलेगी. यह सीरीज 27 दिसंबर से 4 जनवरी तक चलेगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में 18 सदस्यों को रखा गया है. सीरीज के सभी पांचों मैच प्रीटोरिया में खेले जाएंगे.

 

कब और कहां खेली जाएगी टी20 सीरीज
पहला टी20, 27 दिसंबर को सुबह 10 बजे से.
दूसरा टी20, 29 दिसंबर को दोपहर 1.45 बजे से.
तीसरा टी20, 31 दिसंबर को सुबह 10 बजे से.
चौथा टी20, 2 जनवरी को दोपहर 1.45 बजे से.
पांचवां टी20, 4 जनवरी को को सुबह 10 बजे से.

 

साउथ अफ्रीका से टी20 सीरीज की टीम इंडिया
शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत (उपकप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जी तृषा, सौम्या तिवारी, सोनिया मेहदिया, हर्ली गाला, ऋषिता बासु (विकेटकीपर), सोनम यादव, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्श्वी चोपड़ा, टिटास साधु, फलक नाज, शबनम एमडी, शिखा, नजला सीएसी, यशश्री.

 

अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम
शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत (उपकप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जी तृषा, सौम्या तिवारी, सोनिया मेहदिया, हर्ली गाला, ऋषिता बासु (विकेटकीपर), सोनम यादव, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्श्वी चोपड़ा, टिटास साधु, फलक नाज और शबनम एमडी.

 

स्टैंड बाय खिलाड़ी- शिखा, नजला सीएसी और यशश्री.

लोकप्रिय पोस्ट