icon

U19 T20 World Cup: शेफाली-श्वेता ने यूएई को सिखाया क्रिकेट का सबक, भारत की लगातार दूसरी विस्फोटक जीत

कप्तान शेफाली वर्मा (78) और उपकप्तान श्वेता सहरावत (74) की आतिशी बल्लेबाजी के बाद बॉलर्स के दम पर भारत ने अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

u19 t20 world cup: शेफाली-श्वेता ने यूएई को सिखाया क्रिकेट का सबक, भारत की लगातार दूसरी विस्फोटक जीत
SportsTak - Mon, 16 Jan 04:46 PM

कप्तान शेफाली वर्मा (78) और उपकप्तान श्वेता सहरावत (74) की आतिशी बल्लेबाजी के बाद बॉलर्स के दम पर भारत ने अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने संयुक्त अरब अमीरात को एकतरफा अंदाज में 122 रन से शिकस्त दी. पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने तीन विकेट पर 219 रन का तगड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में यूएई की टीम पांच विकेट पर 97 रन बना सकी. इसमें से 17 रन तो उसने पहले ही ओवर में बना लिए थे लेकिन फिर भारतीय बॉलर्स ने रंग जमाया और यूएई को रनों के लिए तरसा दिया. भारत ने अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात विकेट से मात दी थी. टीम इंडिया ग्रुप डी में अजेय रहते हुए अंक तालिका में सबसे ऊपर है.

 

पहले बैटिंग करते हुए भारत को शेफाली और श्वेता सहरावत की ओपनिंग जोड़ी ने आतिशी शुरुआत दी. दोनों ने महज 8.3 ओवर में 111 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. दोनों में शेफाली के तेवर ज्यादा आक्रामक रहे. उन्होंने चौके से अपना खाता खोला और फिर रनों की ऐसी बारिश की जिसमें यूएई की सारी रणनीतियां बह गईं. उन्होंने दूसरे ओवर में तीन, तीसरे में एक, चौथे में तीन चौके लगाए. पांचवें ओवर में उन्होंने छक्का लगाया तो छठे में तीन चौके ठोके. उन्होंने 26 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए. पावरप्ले के छह ओवर में भारत का स्कोर 68 रन था और इसमें से 49 रन शेफाली के थे.

 

श्वेता का लगातार दूसरा अर्धशतक

तेजी से रन जुटाती हुई शेफाली नौवें ओवर की चौथी गेंद पर इंदुजा नंदकुमार की गेंद पर लपकी गईं. उन्होंने 34 गेंद में 12 चौकों और चार छक्कों से 78 रन की पारी खेली. भारत ने इस मुकाबले के लिए ऋचा घोष को प्रमोट किया और नंबर तीन पर भेजा. उन्होंने भी रनों की गति को कम नहीं होने दिया. इस बीच श्वेता ने 32 गेंद में लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. उनके और ऋचा के बीच दूसरे विकेट के लिए 89 रन की पार्टनरशिप हुई. ऋचा अपना पचासा पूरा नहीं कर पाईं और 49 के स्कोर पर विकेट के पीछे लपकी गईं. उन्होंने 29 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए.

 

 

गोंगाडी तृषा ने आखिरी ओवर्स में पांच गेंद में दो चौकों से 11 रन बनाए तो श्वेता 49 गेंद में 10 चौकों से नाबाद 74 रन बनाकर लौटीं. यूएई की तरफ से इंदुजा, महिका गौर और समैरा धर्नीधरका को एक-एक विकेट मिला.

 

पहले ओवर के बाद नहीं बने यूएई से रन

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई ने पहले ओवर में ही 17 रन बटोर लिए. कप्तान तीर्था सतीश ने शबनम एमडी को लगातार लगातार चार चौके जड़े. लेकिन पांचवीं गेंद पर वह सौम्या तिवारी को कैच दे बैठी. इसके बाद भारत ने कोई मौका नहीं दिया. महिका गौर ने सबसे ज्यादा 26 तो लावण्या केनी ने 24 रन बनाए. लेकिन लावण्या ने 24 रन के लिए 54 गेंद खेली. अच्छी बात यह रही कि यूएई ऑलआउट नहीं हुई और उसने पूरे 20 ओवर खेले. भारत ने सात गेंदबाज आजमाए जिनमें से शबनम, टिटास साधु, मन्नत कश्यप और पार्श्वी चोपड़ा को एक-एक विकेट मिला.

लोकप्रिय पोस्ट