icon

Video: टीम इंडिया के विक्ट्री जुलूस में फैन ने जान जोखिम में डाली, पेड़ पर चढ़कर खिलाड़ियों के पास पहुंचा फिर किया यह काम

भारतीय क्रिकेट टीम 4 जुलाई को टी20 वर्ल्ड कप जीतकर भारत पहुंची और दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुंबई में उनकी विक्ट्री परेड हुई.

भारतीय टीम की विक्ट्री परेड मुंबई में हुई.
authorShakti Shekhawat
Thu, 04 Jul 08:26 PM

टी20 वर्ल्ड कप की विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम की विक्ट्री परेड मुंबई में हुई. दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय खिलाड़ी शाम में मुंबई पहुंचे. यहां पर नरीमन पॉइंट से वानखेडे स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड हुई. इस दौरान फैंस का सैलाब उमड़ पड़ा. मरीन ड्राइव पर पैर रखने के लिए जगह नहीं थी. फैंस सड़क के साथ ही आसपास की इमारतों पर चढ़ गए. एक फैन तो इस कदर दीवानगी में डूब गया कि जान जोखिम में डालकर पेड़ पर चढ़ गया. उसने काफी पास जाकर खिलाड़ियों की फोटो लेना और वीडियो बनाना शुरू कर दिया. वह फैन खिलाड़ियों की बस से महज कुछ इंच दूर था. वह एक डाली पर लेटा हुआ था और उससे गिर भी सकता था.

 

भारतीय टीम की विक्ट्री परेड काफी देरी से शुरू हुई. दिल्ली से उनकी फ्लाइट शाम पांच बजे मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची. इसके बाद उन्हें एयरपोर्ट से निकलने में लगा. वहां से एक बस के जरिए नरीमन पॉइंट पहुंचे. फिर एक ओपन बस में सवार हुए. पहले बीसीसीआई ने यह योजना बनाई थी कि शाम पांच बजे से परेड शुरू होगी और सात बजे तक चलेगी. लेकिन पांच बजे तो टीम इंडिया मुंबई पहुंची तो देरी होना तय था. वानखेडे स्टेडियम में खिलाड़ियों का सम्मान होना है. इससे पहले 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी मुंबई में विक्ट्री परेड हुई थी. 
 

 

 

वानखेडे स्टेडियम का भारतीय क्रिकेट के साथ खास नाता रहा है. यहां पर भारत ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप खिताब जीता था. तब टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर दूसरी बार 50 ओवर क्रिकेट का वर्ल्ड कप जीता था. भारतीय टीम ने छह बार आईसीसी ट्रॉफी जीती है. इसमें दो चैंपियंस ट्रॉफी, दो टी20 वर्ल्ड कप और दो 50 ओवर वर्ल्ड कप शामिल हैं.

 

ये भी पढ़ें

सूर्यकुमार यादव की कैच का नया वीडियो सामने आने से खलबली, अब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा
हार्दिक पंड्या की पत्नी नताशा ने टीम इंडिया के भारत पहुंचने से ठीक पहले ये वीडियो पोस्ट कर मचाई सनसनी
वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद हार्दिक-हार्दिक के नारों से गूंज उठा वानखेड़े स्टेडियम, कभी आईपीएल में हुई थी जमकर हूटिंग, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट