icon

गौतम गंभीर-रोहित शर्मा ने क्या सोचकर इतना बड़ा फैसला किया! बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट से पहले देना होगा जवाब

भारत ने जो आखिरी टेस्ट सीरीज खेली थी उसमें जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया था. चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उनके पास यह जिम्मेदारी नहीं है.

रोहित शर्मा और गौतम गंभीर.
authorShakti Shekhawat
Mon, 09 Sep 08:52 PM

भारतीय टेस्ट टीम का बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए ऐलान हो गया. इस टीम में सभी बड़े चेहरे शामिल हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई. वे दिसंबर 2022 के आखिर में कार हादसे में घायल होने के बाद अब टेस्ट खेलने जा रहे हैं. इसी तरह से विराट कोहली, केएल राहुल भी फिर से भारतीय टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा बन गए हैं. कोहली साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल सके थे. राहुल उस सीरीज के बीच में चोटिल होने से बाहर गए थे. लेकिन इन सेलेक्शन से इतर एक बात है जिसने फैंस का ध्यान खींचा है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान टीम इंडिया का कोई उपकप्तान नहीं है.

 

भारत ने जो आखिरी टेस्ट सीरीज खेली थी उसमें जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया था. लेकिन चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उनके पास यह जिम्मेदारी नहीं है. बीसीसीआई की ओर से दी गई जानकारी में इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है. ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच गौतम गंभीर जब पहले टेस्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया का सामना करेंगे तब उन्हें इस बारे में जवाब देना पड़ सकता है.

 

बुमराह टेस्ट में कर चुके हैं कप्तानी

 

बुमराह काफी समय से भारतीय टीम के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं. वे इंग्लैंड दौरे पर 2022 में भारत की टेस्ट में कप्तानी कर चुके हैं. वे आने वाले समय में कप्तान बनने की रेस में भी हैं. उनके अलावा ऋषभ पंत, केएल राहुल भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट में लीडरशिप ग्रुप में शामिल हैं. लेकिन इनमें से भी कोई उपकप्तान नहीं बना है.

 

IND vs BAN पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: 'भारतीयों को हराने में...', ऑस्ट्रेलियाई सूरमा ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले रोहित सेना को क्या चेतावनी दे दी?
भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट से ठीक पहले बांग्लादेश का दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड जाकर करने लगा ये काम
ENG vs SL: श्रीलंका ने साढ़े तीन दिन में इंग्लैंड को पीटा, आखिरी टेस्ट 8 विकेट से जीतकर तोड़ा अंग्रेजों का सपना, चौथी बार इंग्लिश धरती पर मिली जीत

लोकप्रिय पोस्ट