icon

IND vs ENG: भारतीय टीम का इस दिन होगा ऐलान! विराट कोहली से मैनेजमेंट ने की बात, जानिए सेलेक्शन की पूरी कहानी

IND vs ENG 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी 3 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन जल्द हो सकता है. जानिए विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का क्या स्टेटस है.

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मुश्किल भरे रहे हैं.
authorNitin Srivastava
Tue, 06 Feb 06:27 PM

Indian Team Selection: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट की सीरीज के तीन मुकाबले खेले जाने हैं. आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का सेलेक्शन होना है. पहले दो टेस्ट में भारत के उम्मीद से कमजोर प्रदर्शन के बाद सबकी नज़रें सेलेक्टर्स पर हैं कि आने वाले मैचों के लिए क्या फैसले किए जाएंगे. इसके साथ ही विराट कोहली कब वापस आएंगे इस बारे में भी काफी उत्सुकता हैं. इन सब सवालों के जवाब आने वाले दिनों में मिलने की संभावना है. भारत और इंग्लैड के बीच तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से होना है. इसमें अभी 10 दिन का समय बचा है.

 

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान 7 या 8 फरवरी को किया जा सकता है. स्पोर्ट्स तक को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, कल या परसों तक टीम की घोषणा होने की संभावना है. इस बात के आसार हैं कि बुमराह को आराम न दिया जाए. टीम जीत की लय को बरकरार रखनी चाहती है. पहले दो टेस्ट में बुमराह ने भारत के लिए सबसे कमाल बॉलिंग की है. उनके आराम दिए जाने पर टीम इंडिया को नुकसान उठाना पड़ सकता है. वे अहम गेंदबाज हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि वह आगे भी खेलेंगे.

 

बुमराह ने पहले दो टेस्ट में फेंके 57 ओवर

 

दूसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद ऐसी जानकारी सामने आई थी कि बुमराह को तीसरे टेस्ट से आराम दिया जा सकता है. ऐसा उनके वर्कलोड को देखते हुए किया जा सकता है. लेकिन दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन का अंतराल है. इसके जरिए बुमराह आराम कर सकते हैं. उन्होंने पहले दो टेस्ट में कुल मिलाकर 57.5 ओवर बॉलिंग की. यह दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा रही. आने वाले महीनों में उन्हें आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में व्यस्त रहना है.

 

विराट कोहली की होगी वापसी?

 

विराट कोहली पहले दो मैचों में पर्सनल वजहों से नहीं खेल पाए थे. क्या आखिरी तीन टेस्ट के लिए उनकी वापसी होगी. यह सवाल अभी हर कोई पूछ रहा है. लेकिन न तो कोहली और न ही बीसीसीआई की तरफ से स्पष्ट जवाब आया है. स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, कोहली और भारतीय टीम मैनेजमेंट के बीच बात हुई है. लेकिन इस खिलाड़ी के खेलने पर किसी तरह की स्पष्टता नहीं है. विशाखापतनम टेस्ट के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से भी कोहली के खेलने को लेकर सवाल हुए थे. उन्होंने भी गोलमोल जवाब दिया और कहा कि इसका जवाब उनके पास नहीं है. सेलेक्टर्स ही बता सकते हैं कि कोहली पर क्या अपडेट है.

 

भारत-इंग्लैंड के बीच आखिरी तीन टेस्ट का शेड्यूल

 

मैचवेन्यूतारीख
तीसराराजकोट15 फरवरी से
चौथारांची23 फरवरी से
पांचवांधर्मशाला7 मार्च से

ये भी पढे़ं

भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक बाद इस देश का करेगा दौरा, खेलेगा 5 T20I मुकाबले
विशाखापत्तनम टेस्ट टीम इंडिया की जीत के साथ इन रिकॉर्ड्स के लिए भी याद रखा जाएगा, जानें किन नामों ने रचा इतिहास
जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग का फैन हो गया इंग्लैंड का सूरमा खिलाड़ी, कहा- उसके जैसा कोई नहीं, मुझे उससे नफरत...

लोकप्रिय पोस्ट