icon

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स के लिए 13 नाम शॉर्टलिस्ट, इन 7 लोगों के हुए इंटरव्यू, वेंकटेश प्रसाद रेस से बाहर!

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की नई चयन समिति का ऐलान जल्द ही हो सकता है.

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स के लिए 13 नाम शॉर्टलिस्ट, इन 7 लोगों के हुए इंटरव्यू, वेंकटेश प्रसाद रेस से बाहर!
SportsTak - Mon, 02 Jan 08:49 PM

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की नई चयन समिति का ऐलान जल्द ही हो सकता है. इसके लिए क्रिकेट एडवायजरी कमिटी ने इंटरव्यू शुरू कर दिए हैं. सेलेक्शन पैनल के लिए 13 कैंडिडेट छांटे गए हैं. इनमें से सात दावेदारों के 2 जनवरी को इंटरव्यू हो गए. बाकी के 3 जनवरी को इंटरव्यू होंगे. इसके बाद सेलेक्शन पैनल का ऐलान हो जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ दिनों में टीम इंडिया को सेलेक्शन पैनल मिल जाएगा. इस पैनल में कुल पांच सदस्य होंगे और इन्हें चुने जाने का जिम्मा अशोक मल्होत्रा, सुलक्षणा नाईक और जतिन परांजपे की सीएसी को दिया गया है.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, 2 जनवरी को चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, अमय खुरासिया, अजय रात्रा, शिवशंकर दास, श्रीधरन शरत और कोनोर विलियम्स के इंटरव्यू हुए. इन्होंने अपनी प्रजेंटेशन भी पेश की. चौंकाने वाली बात रही कि पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद इंटरव्यू के लिए शॉर्ट लिस्ट नहीं हुए हैं. वे चयन समिति में चुने जाने के बड़े दावेदार माने जा रहे थे.

 

 

माना जा रहा है कि चेतन शर्मा फिर से सेलेक्शन पैनल के मुखिया बन सकते हैं. साथ ही ईस्ट जोन से शिवशंकर दास, साउथ जोन से एस शरत और सेंट्रल जोन से हरविंदर सिंह की सेलेक्शन पैनल में एंट्री हो सकती है. हरविंदर को खुरासिया से तगड़ी चुनौती मिल रही है. वेस्ट जोन से सेलेक्शन पैनल के लिए मुकाबला तगड़ा है. यहां पर सलिल अंकोला, कोनोर विलियम्स, समीर दिघे, नयन मोंगिया के नाम आए हैं. लेकिन अंकोला और विलियम्स की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. अंकोला का इंटरव्यू 3 जनवरी को होना है. 

 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद चयन समिति की छुट्टी

चेतन और हरविंदर दोनों पिछली चयन समिति का हिस्सा थे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की 10 विकेट से करारी हार के बाद सेलेक्शन पैनल को हटा दिया गया था. यह फैसला नवंबर के आखिर में हुआ था. हालांकि चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ही अभी टीम इंडिया का सेलेक्शन कर रही थी. श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भी उन्होंने ही टीम चुनी थी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इस पैनल को सेलेक्शन के लिए अतिरिक्त समय दिया था.

लोकप्रिय पोस्ट