icon

T20 World Cup: रोहित शर्मा ने वेस्ट इंडीज पहुंचते ही पूछा- पिच कैसा है? कोहली-जडेजा ने रनों का सूखा मिटाने को प्रैक्टिस में जान झोंकी

भारत सुपर-8 में अपना अभियान 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से शुरू करेगा. अब सभी मैच कैरेबियाई देशों में खेले जाएंगे इसके लिए टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है.

विराट कोहली ने सुपर-8 से पहले जबरदस्त प्रैक्टिस की.
authorShakti Shekhawat
Mon, 17 Jun 11:26 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का कारवां अमेरिका से वेस्ट इंडीज पहुंच चुका है. यहां पहुंचते ही टीम इंडिया ने बारबडोस में पहला प्रैक्टिस सेशन किया और इससे दिलचस्प जानकारियां सामने आई. विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव जैसे सितारों ने जमकर पसीना बहाया तो रोहित शर्मा पिच को लेकर सवाल करते दिखे. सूर्यकुमार यादव को हल्की चोट का सामना करना पड़ा. भारत सुपर-8 में अपना अभियान 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से शुरू करेगा. अब सभी मैच कैरेबियाई देशों में खेले जाएंगे इसके लिए टीम इंडिया को ढलना होगा क्योंकि उसके ग्रुप स्टेज के मैच अमेरिका में थे जहां पर पिचेज काफी अलग थी.

 

पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान रोहित शर्मा ने अपने खिलाड़ियों से प्रैक्टिस पिचों को लेकर सवाल किया. उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से इस बारे में पूछा, पिच कैसा है? उन्हें पॉजीटिव जवाब मिला. बुमराह बारबडोस की प्रैक्टिस पिच से खुश नज़र आए. इससे पहले न्यूयॉर्क में टीम इंडिया ने पार्क में बनी पिचेज पर अभ्यास किया था. फ्लोरिडा में उसे प्रैक्टिस का मौका मिला नहीं क्योंकि बारिश ने फुरसत ही नहीं दी.

 

 

कोहली का लंबा अभ्यास

 

बारबडोस में पहले प्रैक्टिस सेशन में कोहली और जडेजा ने सबसे गंभीर बैटिंग प्रैक्टिस की. ये दोनों ग्रुप स्टेज में कुछ खास नहीं कर पाए थे. कोहली तीन मैच में पांच रन बना सके तो जडेजा केवल एक बार बैटिंग के लिए उतर सके जिसमें वे गोल्डन डक का शिकार बने. ऐसे में विंडीज पिचों के लिए तैयारी में उन्होंने जान झोंक दी. कोहली ने आधे घंटे तक थ्रोडाउन का सामना किया. इसके बाद कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या की बॉलिंग का सामना किया. उन्होंने इस दौरान कई बार हवाई शॉट लगाए. उन्होंने बुमराह के सामने पुल शॉट की तैयारी भी की. कुछ मिनट के ब्रेक के बाद उन्होंने युजवेंद्र चहल और राहुल द्रविड़ के थ्रो डाउन का सामना किया.

 

 

जडेजा ने स्वीप-इनसाइड आउट शॉट्स पर की मेहनत

 

जडेजा वे एक लेग स्पिनर का सामना करते हुए स्वीप और इनसाइड आउट शॉट्स का अभ्यास किया. ऋषभ पंत ने बुमराह, हार्दिक, कुलदीप और अक्षर पटेल का सामना किया. हार्दिक ने बॉलिंग के बाद बड़े शॉट्स की प्रैक्टिस की. सूर्या, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने भी बैटिंग का अभ्यास किया. इस दौरान मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को काफी स्विंग मिली. 

 

ये भी पढ़ें

World Record: 4-4-0-3, लॉकी फर्ग्यूसन ने T20 World Cup में बरपाया कहर, 24 डॉट बॉल फेंककर बने कंजूस नंबर 1

T20 World Cup के बीच भारतीय तेज गेंदबाज ने क्रिकेट से लिया संन्यास, 8 साल से टीम इंडिया में नहीं मिल रहा था मौका

'भारतीय' खिलाड़ी ने T20 क्रिकेट में मचाई तबाही, 27 गेंद में ठोका शतक, उड़ाए 18 छक्के, जमकर बरसे रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट