icon

World Cup Final: टीम इंडिया के 6 खिलाड़ी प्रैक्टिस को आए, रोहित ने की खास ट्रेनिंग, इस खिलाड़ी के अभ्यास ने चौंकाया

भारत का वर्ल्ड कप फाइनल में 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से सामना है. टीम इंडिया 12 साल बाद 50 ओवर वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची है.

भारत के छह प्लेयर्स ने 17 नवंबर को वर्ल्ड कप से पहले प्रैक्टिस की.
authorShakti Shekhawat
Fri, 17 Nov 07:48 PM

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम अहमदाबाद पहुंच चुकी है और 17 नवंबर को उसके खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम पहुंचे. कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में छह खिलाड़ी ही नेट्स के लिए गए. छह में से तीन खिलाड़ी ही ऐसे रहे जो प्लेइंग इलेवन के अहम हिस्सा रहे हैं. हालांकि पूरा कोचिंग स्टाफ इस दौरान वहां मौजूद रहा. टीम इंडिया के खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के अलावा पिच का मुआयना भी किया गया. रोहित ने इस दौरान पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और संजय बांगर के साथ मुलाकात की और इनके साथ उनकी लंबी बातचीत चली. भारत का वर्ल्ड कप फाइनल में 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से सामना है. टीम इंडिया 12 साल बाद 50 ओवर वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची है. वह अभी तक टूर्नामेंट में अजेय है और उसने 10 के 10 मैच जीते हैं.

 

17 नवंबर को प्रैक्टिस के लिए रोहित के साथ रवींद्र जडेजा, केएल राहुल, इशान किशन, आर अश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा आए. इनमें से केवल रोहित, जडेजा और राहुल ही ऐसे हैं जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं. बाकी तीनों बाहर हैं. प्रसिद्ध तो हार्दिक पंड्या के चोटिल होकर बाहर होने पर रिप्लेसमेंट के तौर पर आए हैं. भारत के बाकी खिलाड़ी फाइनल से दो दिन पहले प्रैक्टिस के लिए नहीं आए. लग रहा है कि वह 18 नवंबर को प्रैक्टिस कर सकते हैं.

 

रोहित ने स्लिप कैचिंग का किया अभ्यास

 

रोहित ने करीब आधे घंटे तक बैटिंग की. उन्होंने तेज गेंदबाजों के साथ ही स्पिनर्स का बढ़िया तरीके से सामना किया. फील्डिंग कोच टी दिलीप ने उन्हें स्लिप कैचिंग का अभ्यास कराया. इसके तहत तेज गेंदबाजी के बजाए स्पिन बॉलिंग के सामने कैच लेने का अभ्यास किया गया. इससे संकेत मिला कि फाइनल के दौरान पिच धीमी रह सकती है. टीम इंडिया की प्रैक्टिस के दौरान स्थानीय गेंदबाजों को बुलाया गया. इनमें पेसर और स्पिनर शामिल रहे. इनमें लेग स्पिनर और बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज ने भारतीय खिलाड़ियों को बैटिंग की प्रैक्टिस कराई. हालांकि क्वालिटी के लिहाज से गेंदबाज उतने स्किलफुल नहीं दिखे.

 

अश्विन की प्रैक्टिस ने चौंकाया

 

भारत की ट्रेनिंग के दौरान सबसे खास बात अश्विन की मौजूदगी और उनकी प्रैक्टिस रही. उन्होंने बॉलिंग के साथ बैटिंग और फील्डिंग का भी जमकर अभ्यास किया. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अभी तक एक ही मैच खेला है. उनका यह मुकाबला भारत के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने था. इसके बाद से वह बेंच पर बैठे हैं. जिस तरह से उन्होंने प्रैक्टिस की और अहमदाबाद की पिच लग रही है उसे देखते हुए अश्विन फाइनल में खेलने के दावेदार माने जा सकते हैं. 2011 वर्ल्ड कप में देखा गया था कि श्रीसंत भारत के पहले मैच में खेलने के बाद सीधे फाइनल में खेले थे. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप फाइनल को यादगार बनाने के लिए एयर शो का रिहर्सल, एयरफोर्स ने दिखाए हैरतअंगेज करतब! Video से मची धूम
IND vs AUS Final: दो लाख का होटल का कमरा, 25 हजार रुपये फ्लाइट टिकट, अहमदाबाद में कीमतें आसमान पर
World Cup फाइनल के लिए ये 'अनलकी' अंपायर भी बना भारत का बड़ा खतरा! पिछली 6 बार इनके मैदान में होने से हारी टीम इंडिया

लोकप्रिय पोस्ट