icon

गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच! IPL 2024 Final के बाद जय शाह से हुई मुलाकात, जानिए क्या है अंदर की खबर

आईपीएल 2024 फाइनल के बाद गौतम गंभीर और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह की चेन्नई में मुलाकात हुई. इसके बाद टीम इंडिया के कोच सेलेक्शन की खबरों को नई ऊर्जा मिली.

जय शाह और गौतम गंभीर आईपीएल 2024 फाइनल के बाद मिले.
authorNitin Srivastava
Mon, 27 May 01:53 PM

बीसीसीआई भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच तलाश रही है. इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई है. अभी तक की कहानी में कई विदेशी कोच जो आईपीएल टीमों से जुड़े हुए हैं वे इनकार कर चुके हैं. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर और कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर गौतम गंभीर का पलड़ा सबसे भारी माना जा रहा है. समझा जाता है कि बीसीसीआई उन्हें मुख्य कोच बनाने के लिए इच्छुक है. इस बारे में उनसे संपर्क भी किया गया है. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर दोनों पक्षों ने कुछ नहीं कहा. इस बीच आईपीएल 2024 फाइनल के बाद गंभीर और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने मुलाकात की. दोनों कोलकाता के चैंपियन बनने के बाद मिले. यह मीटिंग बहुत थोड़ी देर के लिए रही.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, गंभीर कल (26 मई) को बीसीसीआई सेक्रेटरी से मिले थे लेकिन यह फाइनल मैच था और सभी लोग पूरी तरह से इसमें डूबे हुए थे. ऐसे में कोचिंग की पोस्ट को लेकर कोई बात नहीं हुई. अगर आज कोई कॉल आती है और बीसीसीआई उनसे आवेदन करने को कहता है तो वह ऐसा करेंगे. लेकिन अभी कोई कम्युनिकेशन नहीं हुआ है.

 

गंभीर ने तीसरी बार केकेआर को बनाया विजेता

 

गंभीर का टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने का दावा कोलकाता के तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने के बाद काफी मजबूत हुआ है. केकेआर ने आखिरी बार 2014 में ट्रॉफी जीती थी तब गंभीर इस टीम के कप्तान थे. इसके बाद से उसे खिताबी कामयाबी नहीं मिली. अब जब वे मेंटॉर बनकर आए तो पहले ही साल में फिर से विजेता बनने का गौरव मिला. गंभीर 2022 से आईपीएल में बतौर मेंटॉर काम कर रहे हैं. पिछले दो सीजन वे लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ थे और दोनों सीजन टीम ने प्लेऑफ खेला था. इस साल वह टीम लीग स्टेज से बाहर हो गई.

 

आईपीएल टीमों के विदेशी कोचेज ने हाथ खींचे

 

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने पिछले दिनों साफ किया था कि कोई ऐसा ही टीम इंडिया का मुख्य कोच बनेगा जिसे घरेलू क्रिकेट की गहरी जानकारी हो. ऐसे में साफ संकेत मिले थे कि किसी भारतीय को ही इस पद पर लाया जाएगा. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, जस्टिल लैंगर, माइक हसी, न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग और श्रीलंका के कुमार संगकारा ने खुद को भारत का मुख्य कोच बनने की रेस से अलग कर लिया. ये सभी आईपीएल में किसी न किसी टीम से जुड़े हुए हैं.

 

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर को सराहते हुए दिल्ली के धाकड़ ने विराट को घसीटा, कहा- कोहली को देखो उसने कोई टाइटल नहीं जीता लेकिन गौती...

IPL 2024: रिंकू सिंह‍ को प्राइवेट चार्टर से लेकर जाते हैं शाहरुख खान, KKR की जीत के बाद सुरेश रैना का खुलासा
T20 World Cup 2024: IPL के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम पर आफत, वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच के लिए बचे सिर्फ 9 खिलाड़ी, जानिए क्यों कोच और सपोर्ट स्टाफ करेगा फील्डिंग?

लोकप्रिय पोस्ट