icon

Indian Cricket: गौतम गंभीर के टीम इंडिया से जुड़ने में देरी! यह दिग्गज कोच बनकर जा सकता है जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान इस सप्ताह के आखिर तक हो सकता है. इसके तहत हार्दिक पंड्या या सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में स्क्वॉड घोषित की जा सकती है.

भारत को जिम्बाब्वे में 5 टी20 खेलने जाना है.
authorShakti Shekhawat
Thu, 20 Jun 08:04 PM

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फौरन बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी. यहां पर उसे पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण और नेशनल क्रिकेट एकेडमी का स्टाफ कोचिंग की भूमिका में टीम इंडिया के साथ जा सकता है. भारत के अगले कोच माने जा रहे गौतम गंभीर जुलाई के आखिर में टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं. उनका कार्यकाल श्रीलंका दौरे से शुरू हो सकता है. इस दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले होंगे.

 

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा समझा जाता है कि जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान इस सप्ताह के आखिर तक हो सकता है. इसके तहत 22 या 23 जून को स्क्वॉड घोषित की जा सकती है. इस दौरे के लिए चुने वाले संभावित खिलाड़ी लक्ष्मण की निगरानी में एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं. गंभीर के मुख्य कोच के रूप में चुने जाने का ऐलान आने वाले कुछ दिनों में हो सकता है. वे अपने सपोर्ट स्टाफ में बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग कोच का चुनाव कर सकते हैं.

 

पीटीआई ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से लिखा है,

 

ऐसी संभावना है कि लक्ष्मण एनसीए के कोचेज के साथ नए चेहरों से सजी टीम इंडिया के साथ जिम्बाब्वे जा सकते हैं. लक्ष्मण और एनसीए की टीम ने जब भी जरूरत पड़ी है तब मुख्य कोचिंग स्टाफ की जगह भरी है. राहुल द्रविड़ ने जब भी आराम लिया है तब लक्ष्मण ने टीम इंडिया के साथ कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली है.

 

जिम्बाब्वे दौरे पर जाएंगे पराग, अभिषेक और रेड्डी

 

ऐसा माना जा रहा है कि जिम्बाब्वे दौरे पर जो टीम इंडिया चुनी जाएगी उसमें टी20 वर्ल्ड कप खेलने गए छह से सात सदस्य शामिल होंगे. तीन नए चेहरों का सेलेक्शन तय माना जा रहा है और इनमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग और नीतीश कुमार रेड्डी के नाम आते हैं. यश दयाल और हर्षित राणा में से कोई एक चुना जा सकता है. ये दोनों ही अभी तक भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बने हैं. जिम्बाब्वे दौरे पर हार्दिक पंड्या या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को कप्तान बनाया जा सकता है. हार्दिक का नाम सबसे आगे है और अगर उन्होंने रेस्ट नहीं लिया तो वे ही कमान संभालेंगे.

 

ये भी पढ़ें

T20WC 2024: पूरे IPL सीजन विराट कोहली ने खाया था एक ही तरह का खाना, भूल चुके हैं स्वाद, जतिन सप्रू ने बताई अंदर की बात
कौन थे डेविड जॉनसन जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेंकी थी 157.8 की रफ्तार से गेंद, पोंटिंग रह गए थे दंग, 5 मैचों में ले लिए थे 23 विकेट
T20 World Cup: टीम पहले दौर से बाहर हुई तो इस खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी, लगातार 3 मैचों में मिली हार, 5 साल से संभाल रहा था जिम्मा

लोकप्रिय पोस्ट