icon

Indian T20 Team में होने वाली है पांच नए खिलाड़ियों की एंट्री, राजस्थान, लखनऊ, हैदराबाद के प्लेयर्स की होगी मौज!

भारतीय टी20 टीम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और नए चेहरों को मौका मिलेगा जो आईपीएल 2024 के जरिए मजबूत दावा ठोक रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट के कई सितारे करियर के ढलान पर हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 17 Apr 06:53 PM

भारतीय टी20 क्रिकेट टीम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. आईपीएल 2024 में धूम मचा रहे नए चेहरों को मौके दिए जाएंगे. इसके तहत रियान पराग, अभिषेक शर्मा, हर्षित राणा, मयंक यादव और नीतीश रेड्डी जैसे सितारों को बुलावा भेजा जा सकता है. इन्होंने आईपीएल में अपने खेल से सबका ध्यान खींचा है. सेलेक्टर्स आने वाले समय में टी20 फॉर्मेट में खिलाड़ियों की नई फसल तैयार करना चाहते हैं. वैसे तो ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी दावा ठोक रहे हैं लेकिन अभी चयनकर्ता इन्हें द्विपक्षीय सीरीज के जरिए आजमाना चाहते हैं. ऐसे में इन्हें जून में वेस्ट इंडीज और अमेरिका का टिकट शायद नहीं मिल पाए.

 

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सेलेक्टर्स नए चेहरों को टी20 वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे और श्रीलंका सीरीज के लिए उतार सकते हैं. यहां पर इन्हें इंटरनेशनल करियर शुरू करने का मौका मिल सकता है. भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर जुलाई में जाना है. यहां पर पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे. भारत की श्रीलंका के साथ सीरीज जुलाई के आखिर में होगी और इसमें तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले खेले जाने हैं. पराग, हर्षित और नीतीश उन खिलाड़ियों में से है जो पिछले साल श्रीलंका में खेले गए इमर्जिंग एशिया कप में भारत की ओर से खेले थे.

 

कौनसे नए खिलाड़ियों ने IPL 2024 में धूम मचाई

 

रियान पराग (राजस्थान रॉयल्स), मयंक यादव (लखनऊ सुपर जायंट्स), अभिषेक शर्मा (सनराइजर्स हैदराबाद), हर्षित राणा (कोलकाता नाइट राइडर्स) और नीतीश रेड्डी (सनराइजर्स हैदराबाद) ने आईपीएल 2024 में अलग-अलग भूमिकाओं में कमाल का खेल दिखाया है. मयंक ने अपनी पेस से काफी सुर्खियां बटोरी हैं तो अभिषेक ओपनर के तौर पर हैदराबाद के लिए कमाल कर रहे. पराग मिडिल ऑर्डर में धूम मचा रहे हैं. हर्षित ने केकेआर के लिए बॉलिंग का आगाज करते हुए लगातार विकेट चटकाए हैं. नीतीश बॉलिंग ऑल राउंडर हैं और वे आने वाले समय में पेस ऑल राउंडर के तौर पर नाम कमा सकते हैं.

 

इनके साथ ही आकाश मधवाल भी सेलेक्शन की रेस में रहेंगे. उन्होंने पिछले कुछ सीजन से मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी बॉलिंग की है. इस बात की संभावना है कि नए चेहरों को बीसीसीआई नेट बॉलर के तौर पर टीम इंडिया के साथ टी20 वर्ल्ड कप में भेज सकती है. इससे वे ड्रेसिंग रूम के माहौल से परिचित होंगे. 

 

ये भी पढे़ं

KKR vs RR : राजस्थान के खिलाफ हार के बाद श्रेयस अय्यर पर लगा लाखों का जुर्माना, केकेआर को इस भारी गलती की मिली कड़ी सजा

IPL 2024: हर कोई हमसे डरता है, टीमों को मैदान पर आने से पहले ही...SRH के ड्रेसिंग रूम में पैट कमिंस की हुंकार
IPL 2024: गौतम गंभीर को चुभ रही है राजस्थान के खिलाफ मिली हार, IPL की गेंद बदलने की कर डाली मांग

लोकप्रिय पोस्ट