icon

भारतीय सेलेक्टर्स की बढ़ी चिंता, दलीप ट्रॉफी में फ्लॉप हुए टीम इंडिया के तीन टॉप बल्लेबाज, बांग्लादेश के खिलाफ किसे खिलाएंगे गंभीर

श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल दलीप ट्रॉफी के पहले दिन फ्लॉप रहे. वहीं मुशीर खान और अक्षर पटेल ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया. हालांकि टॉप बल्लेबाजों ने सेलेक्टर्स की चिंता बढ़ा दी है.

बैटिंग में यशस्वी जायसवाल और पंत, फील्डिंग में श्रेयस अय्यर
authorNeeraj Singh
Thu, 05 Sep 11:33 PM

बीसीसीआई की सेलेक्शन कमिटी अनंतपुर और बेंगलुरु में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड को काफी करीब से फॉलो कर रही है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. बीसीसीआई ने इन सभी खिलाड़ियों को पहले ही आदेश दे दिए थे कि इन सबको डोमेस्टिक में हिस्सा लेना है. दलीप ट्रॉफी ही वो टूर्नामेंट है जिसके दम पर बांग्लादेश के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम चुनी जाएगी. टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

 

पंत, अय्यर और जायसवाल का फ्लॉप शो


दलीप ट्रॉफी के पहले दिन टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी फ्लॉप रहे. लेकिन मुशीर खान और अक्षर पटेल ने सुर्खियों बटोरी. इंडिया बी के लिए खेलते हुए यशस्वी जायसवाल कुछ खास नहीं कर पाए. जायसवाल को लेकर कहा जा रहा है कि वो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपन कर सकते हैं. हालांकि वो इंडिया ए के खिलाफ सिर्फ 30 रन बनाकर आउट हो गए.

 

इंडिया डी के कप्तान श्रेयस अय्यर भी टीम इंडिया के भीतर वापसी करना चाहते हैं और मिडिल ऑर्डर में जगह बनाना चाहते हैं. अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था. इस बल्लेबाज ने 9 गेंदों पर 16 रन ठोके थे. वहीं डेब्यू में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक ठोकने वाले देवदत्त पडिक्कल भी फ्लॉप रहे और अपना खाता तक नहीं खोल पाए. दूसरी तरफ केएस भरत भी नहीं चल पाए.

 

इंडिया सी के कप्तान की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ भी 5 रन पर फ्लॉप साबित हुए. वहीं इंडिया बी की तरफ से खेलने वाले ऋषभ पंत से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीदें थी. पंत एक्सीडेंट के 2 साल बाद रेड बॉल फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं. लेकिन वो भी 7 रन पर चलते बने.

 

हालांकि दलीप ट्रॉफी का पहला दिन सरफराज खान के भाई मुशीर खान के नाम रहा. इस बल्लेबाज ने नाबाद 105 रन की पारी खेली और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. वहीं अक्षर पटेल भी अपनी टीम डी के लिए लड़ते दिखे और 86 रन की दमदार पारी खेल टीम को लाज से बचाया.

 

गंभीर और सेलेक्टर्स की चिंता बढ़ी


भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. ऐसे में बांग्लादेश की टीम आत्मविश्वास से लैस है. बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदा है. दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश के स्पिनर्स पूरी तरह पाकिस्तानी बल्लेबाज पर हावी रहे. ऐसे में भारतीय स्टार बल्लेबाजों का दलीप ट्रॉफी में फ्लॉप होना सेलेक्टर्स और गंभीर की चिंता बढ़ा रहा है. क्योंकि हर खिलाड़ी जानता है कि बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. वहीं पिछले कुछ समय से भारतीय बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. दलीप ट्रॉफी में 4 दिन और बचे हैं और इन भारतीय बल्लेबाजों को खुद को साबित करने का एक और मौका मिलेगा. अगर ये बल्लेबाज खुद को साबित करते हैं तो इनका चयन टीम के भीतर हो सकता है क्योंकि गंभीर भी बांग्लादेश जैसी टीम के खिलाफ सीरीज नहीं गंवाना चाहेंगे और वो भी भारत में.

 

ये भी पढ़ें :- 

श्रेयस अय्यर की टीम 164 पर ढेर जिसमें अक्षर पटेल ने 6 छक्कों से बनाए विस्फोटक 86 रन, टीम इंडिया के 3 धुरंधरों का फ्लॉप शो

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं…

लोकप्रिय पोस्ट