icon

'ये किसी काम का नहीं रहा, इसे मर जाना चाहिए', सचिन तेंदुलकर को अपना फैन बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर को सुनने पड़े ऐसे ताने

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय पैरा क्रिकेटर का वीडियो देखने के बाद कहा कि आमिर हुसैन ने नामुमकिन को मुमकिन बना दिया. वो लाखों लोगों की प्रेरणा बन गए.

आमिर हुसैन ने सचिन तेंदुलकर को भी अपना फैन बना दिया
authorकिरण सिंह
Mon, 15 Jan 02:20 PM

महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) ने बीते  दिनों भारतीय पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया था और कहा था कि आमिर ने नामुमकिन को मुमकिन बना दिया. उन्‍होंने साथ ही कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि वो एक दिन आमिर से मिल पाएंगे और उनके नाम की जर्सी लेंगे. तेंदुलकर के ट्वीट के बाद तो दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले 34 साल के पैरा क्रिकेटर आमिर अहमद पूरे देश में छा गए. 

 

उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया, जिसमें वो दोनों हाथ ना होने के बावजूद शानदार बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं.  आमिर के इस वीडियो ने लाखों लोगों को प्रेरित किया, मगर उनके लिए इतने लोगों की प्रेरणा बनने तक का सफर तय करना आसान नहीं था. यहां तक पहुंचने के लिए उन्‍हें और उनके परिवार को ना जाने कितने ताने तक सुनने पड़े, मगर ना तो आमिर ने हार मानी और ना ही परिवार उनका हौंसला बढ़ाने में पीछे रहा. 

 

 

हादसे में कट गए हाथ

इंडिया टुडे से खास बातचीत में आमिर ने अपने संघर्ष पर बात की. उन्‍होंने बताया कि जब वो आठ साल के थे तो आरा मशीन के कारण उनके हाथ कट गए. उस वक्‍त सेना ने उनकी मदद की. काफी लंबा समय उन्‍हें अस्‍पताल में बिताना पड़ा. अस्‍पताल के जब वो घर लौटे तो लोगों ने उनके माता-पिता से कहा-

 

इसके पास तो हाथ ही नहीं रहे, आपने इसके लिए अपनी जमीन तक बेच दी. सब कुछ बेच दिया. ये किसी काम के लायक नहीं रहा, इसे मर जाना चाहिए.

 

दादी सबसे बड़ी प्रेरणा

आमिर ने बताया कि उनकी दादी ने सभी को जवाब दिया. उनकी दादी कहती थी कि वो भले ही सोसायटी के लायक ना हो, मगर उनके लिए वो खास हैं. इसके बाद परिवार ने आमिर का हौंसला बढ़ाया और उन्‍हें मेहनत करने के लिए कहा. आमिर ने बताया कि उन्‍हें पहले तो कलम से धीरे धीरे लिखना शुरू किया. वो जब अपनी जिंदगी को फिर से शुरू करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, इसी बीच आमिर की सबसे बड़ी प्रेरणा उनकी दादी का निधन हो गया, जिससे वो टूट गए, मगर वो दादी की दिखाई राह तक चलते रहे.

 

जडेजा भी गेंदबाजी से हैरान

आमिर ने बताया कि वो देश में लगभग हर जगह खेले हैं. 2018 में वो खेलने के लिए बांग्‍लादेश भी गए थे. उन्‍होंने बताया कि अजय जडेजा को उन्‍होंने गेंदबाजी भी की और वो उनकी गेंदबाजी देखकर हैरान रह गए थे.  

उन्‍होंने आगे कहा कि वो सचिन तेंदुलकर से फैन हैं और उन्‍हें खुशी हैं कि सचिन ने उनके लिए ट्वीट किया. उन्‍होंने कभी इसके बारे में सोचा भी नहीं था. आमिर ने बताया कि उनकी सचिन तेंदुलकर से मिलने की ख्‍वाहिश है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AFG : जायसवाल-दुबे के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, घर में टीम इंडिया का अजेय रथ जारी, जीती लगातार 13वीं T20I सीरीज

टीम इंडिया का अब कौन सा खिलाड़ी बन सकता है अगला युवराज सिंह, वर्ल्ड चैंपियन युवी ने खुद बताया नाम

रियान पराग ने लगातार ठोका दूसरा शतक, 25 पर तीन विकेट खोने वाली टीम के बने संकटमोचक, केरल को मिला करारा जवाब

लोकप्रिय पोस्ट