icon

Indian ODI Team For WI Tour: वनडे की टीम इंडिया में गायकवाड़ और संजू सैमसन की वापसी, इस तेज गेंदबाज को पहली बार मौका, देखिए पूरी Squad

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान हो गया है.

Indian ODI Team For WI Tour: वनडे की टीम इंडिया में गायकवाड़ और संजू सैमसन की वापसी, इस तेज गेंदबाज को पहली बार मौका, देखिए पूरी Squad
authorSportsTak
Fri, 23 Jun 03:15 PM

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम चुनी गई है. इसमें 17 खिलाड़ी चुने गए हैं और हार्दिक पंड्या को उपकप्तानी दी गई है. बॉलिंग विभाग में मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. मुकेश कुमार को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है. वनडे टीम में ज्यादा तब्दीली नहीं हुई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज से तुलना की जाए तो कोई खास बदलाव नहीं है. केएल राहुल के चोटिल होने से खाली हुई जगह को संजू सैमसन से भरा गया है. भारत का वेस्ट इंडीज दौरा 12 जुलाई को टेस्ट के साथ शुरू होगा. 

 

गायकवाड़ की करीब नौ महीने बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई है. उन्होंने भारत के लिए आखिरी और इकलौता वनडे सितंबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था तब उन्होंने 19 रन बनाए थे. लिस्ट ए क्रिकेट में उनका जोरदार रिकॉर्ड है. 72 मैच में 61.12 की औसत और 101.05 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 4034 रन बनाए हैं. इस दौरान 15 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं. गायकवाड़ और मुकेश वेस्ट इंडीज दौरे पर भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा भी बने हैं. दोनों के पास ही इस फॉर्मेट में डेब्यू का मौका रहेगा. मुकेश ने हालिया समय में लगातार अच्छा खेल दिखाया है. घरेलू क्रिकेट के अलावा इंडिया ए के लिए भी उन्होंने विकेट निकाले हैं. 

 

 

सैमसन 8 महीने बाद वापस आए

 

इसी तरह संजू सैमसन भी लंबे समय बाद वापस आए हैं. वे नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड दौरे के बाद बाहर कर दिए गए थे. वे विकेटकीपर की पॉजीशन के लिए दावा पेश करेंगे और इशान किशन के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा रहेगी. वेस्ट इंडीज दौरे के लिए सूर्या को टीम में रखा गया है. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैच में खाता नहीं खोल पाए थे. मगर मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया है. भारत ने वेस्ट इंडीज के लिए दो स्पेशलिस्ट स्पिनर, दो स्पिन ऑलराउंडर, पांच तेज गेंदबाज चुने हैं. 

 

वेस्ट इंडीज वनडे के लिए भारतीय स्क्वॉड

 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.

 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम

 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर , अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

 

ये भी पढ़ें

रिकॉर्ड्स की बारिश! 252 रन बनाकर भी हारी सैम करन की सेना, लगातार 14 मैच हारने वाली टीम ने हासिल किया T20 Blast का सबसे बड़ा लक्ष्य
World Cup 2023: क्या बाबर आजम की टीम भारत नहीं आएगी? पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने दी बड़ी अपडेट
Bazball Impact: सिर्फ एक साल में इंग्लैंड के इन 7 बल्लेबाजों ने अपना टेस्ट स्ट्राइक रेट 7वें आसमान तक पहुंचा दिया

लोकप्रिय पोस्ट