icon

Team India Upcoming schedule: WC को मिलाकर इन 9 देशों के खिलाफ भारत को खेलनी है इस साल सीरीज, जानें कब कहां और किससे होगा मुकाबला

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खत्म हो चुकी है और अब भारत को बचे हुए महीनों में कई टीमों के खिलाफ सीरीज खेलनी है जिसमें वनडे वर्ल्ड कप भी है.

team india upcoming schedule: wc को मिलाकर इन 9 देशों के खिलाफ भारत को खेलनी है इस साल सीरीज, जानें कब कहां और किससे होगा मुकाबला
authorSportsTak
Mon, 12 Jun 09:36 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खत्म हो चुका है. टीम इंडिया को दूसरी बार फाइनल में हार मिली है. इस हार के साथ आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा करने का इंतजार और ज्यादा बढ़ चुका है. रोहित शर्मा के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खिताब पर कब्जा कर इतिहास रचने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया ने 444 रन का लक्ष्य रखा था. लेकिन पूरी टीम इंडिया चौथी पारी में सिर्फ 234 रन पर ही ढेर हो गई. टीम को यहां 209 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. ओवल की हार ने न सिर्फ भारतीय फैंस का दिल तोड़ा बल्कि रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी अब सवाल उठने शुरू हो गए हैं. लेकिन इन सबके बीच टीम इंडिया के सामने अभी भी दो अहम और कई सीरीज सामने है. ऐसे में टीम को अब बचे हुए साल में कौन सी सीरीज और किसके खिलाफ खेलनी है. चलिए जानते हैं पूरा शेड्यूल.

 

पूरा शेड्यूल

 

भारत को जुलाई के महीने से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम को आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20- वेस्टइंडीज के खिलाफ


आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20
एशिया कप
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे
वर्ल्ड कप
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज
साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज

 

भारत को अगर वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर कब्जा करना है तो इससे पहले टीम इंडिया को एशिया कप, वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा. एशिया कप 50 ओवर फॉर्मेट वाला गेम होगा और इसके मुकाबले श्रीलंका और पाकिस्तान में खेले जाएंगे. ऐसे में टीम इंडिया को बेहतर प्रदर्शन कर अपना आत्मविश्वास ऊपर उठाना होगा.

 

बता दें कि द्रविड़ की कोचिंग और रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला फाइनल गंवाया है. ये द्रविड़ का दूसरा आईसीसी टूर्नामेंट था. टीम इंडिया को इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में हार मिली थी. द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट टीम इंडिया के साथ अगले 5 महीने के लिए और है और वनडे वर्ल्ड कप के बाद ये खत्म हो जाएगा. उन्हें साल 2021 में बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैक्ट दिया था. 

 

ये भी पढ़ें:

ODI World Cup: 15 अक्टूबर को 1 लाख से ज्यादा फैंस के बीच खेला जाएगा IND vs PAK का मुकाबला, टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने

WTC Final हार के बीच एमएस धोनी का आईसीसी फाइनल का रिकॉर्ड देख 56 इंच का हो जाएगा सीना!

 

लोकप्रिय पोस्ट