icon

बड़ी खबर: भारत का धाकड़ क्रिकेटर फ्लाइट में अचानक से हुआ बीमार, ICU में कराना पड़ा भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स

मयंक अग्रवाल अभी रणजी ट्रॉफी 2023-24 में खेल रहे हैं और कर्नाटक टीम के कप्तान हैं. वे भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं लेकिन अभी टीम से बाहर हैं.

मयंक अग्रवाल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 30 Jan 06:38 PM

Mayank Agarwal In ICU: भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल को अचानक बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. वे त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से सूरत से जा रहे थे. बताया जाता है कि मयंक अग्रवाल ने फ्लाइट में बैठने के बाद मुंह और गले में जलन की शिकायत की. इसके बाद उन्हें त्रिपुरा के एक अस्पताल ले जाया गया जहां आईसीयू में भर्ती किया गया. हालांकि अब उनकी हालत बेहतर हैं. मयंक अभी रणजी ट्रॉफी 2023-24 में खेल रहे हैं और कर्नाटक टीम के कप्तान हैं. कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के ज्वॉइंट सेक्रेटरी शाहवीर तारापोर ने स्पोर्ट्स तक को बताया कि मयंक अभी बेहतर हैं. डॉक्टर उनकी देखरेख कर रहे हैं. 

 

मयंक अग्रवाल कैसे बीमार पड़े?

 

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, 'टीम फ्लाइट में थी और तभी अग्रवाल को बेचैनी महसूस हुई. उन्होंने फ्लाइट में दो बार उल्टी की. वह बीमार महसूस कर रहे थे तो उन्हें उतारा गया. कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन से शाहवीर तारापोर ने मुझे कॉल किया और हमने जल्दी से आईएलस अस्पताल में हमारे दो प्रतिनिधि भेजे. वह अभी निगरानी में है और हमें बताया गया कि डॉक्टर टेस्ट कर रहे हैं. अभी कई सारी बातें चल रही हैं कि उसने क्या खाया-पीया.' समझा जाता है कि अगर वह ठीक हो जाते हैं और सफर कर सकेंगे तो वह बेंगलुरु अपने घर जाएंगे. वे शायद अगला मुकाबला नहीं खेल सकेंगे.

 

सूरत जा रहे थे मयंक

 

मयंक कर्नाटक की ओर से रणजी ट्रॉफी मुकाबले के लिए त्रिपुरा में थे. यहां पर उनकी टीम ने मेजबान टीम को 29 रन से मात दी थी. इस मुकाबले में मयंक ने 51 और 17 रन की पारियां खेलीं. टीम का अगला मुकाबला 2 फरवरी से रेलवे के साथ सूरत में है. इसी के लिए वे जाने के दौरान वे बीमार पड़ गए. अभी उनकी बीमारी की वजह साफ नहीं हो पाई है. डॉक्टर्स के बयान का इंतजार है. मयंक की पत्नी अशिता ने बताया कि अभी क्रिकेटर ठीक हैं और रिकवर कर रहे हैं.

 

मयंक अग्रवाल का कैसा रहा इंटरनेशनल करियर

 

मयंक ने भारत के लिए 21 टेस्ट में 41.33 की औसत से 1488 रन बनाए. इनमें चार शतक और छह अर्धशतक शामिल रहे. वहीं पांच वनडे में 86 रन बनाए. वे टेस्ट में आखिरी बार मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे तो उनका भारत के लिए आखिरी वनडे नवंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में था. मयंक अभी अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने चार मैचों की सात पारियों में 44.28 की औसत से 310 रन बनाए हैं. इनमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं.
 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: सरफराज खान का टीम इंडिया से आया बुलावा तो खुशी से झूम उठे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स, मगर एक खिलाड़ी के ट्वीट पर मच गया बवाल

Sarfaraz Khan, Ind vs ENG: सरफराज खान के सेलेक्शन के बाद पिता ने जोड़े हाथ, बोले- जहां बेटा पला-बढ़ा, उसका..., Video

Sarfaraz Khan : स्कूल छोड़ना पड़ा, कोरोनाकाल में खेलने को भटका, विराट ने मुंह फेरा तो सम्मान को ठेस लगी, अब रनों की आंधी लाकर तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा

लोकप्रिय पोस्ट