icon

T20 World Cup: टीम इंडिया का सेमीफाइनल पहुंचना हो गया तय! बस इस वजह से लग सकता है धक्का

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप ए में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने चार मैच खेले और तीन जीते. एक मैच बेनतीजा रहा. वह अपने ग्रुप में टॉप पर रहा.

भारतीय टीम सुपर-8 में सबसे पहले अफगानिस्तान से खेलेगी.
authorShakti Shekhawat
Sun, 16 Jun 07:39 PM

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. वह ग्रुप ए का हिस्सा थी और वहां सबसे ऊपर रही. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने चार मैच खेले और तीन जीते. एक मैच बेनतीजा रहा. अब 20 जून से भारतीय टीम सुपर-8 का अपना सफर शुरू करेगी. सुपर-8 में भारत जिन टीमों के साथ है उन्हें देखते हुए उसका सेमीफाइनल का टिकट पक्का लग रहा है. हालांकि भारतीय टीम के लिए एक समस्या यह हो सकती है कि वह अभी तक इस टूर्नामेंट में वेस्ट इंडीज में खेला नहीं है तो उसे बिना समय गंवाए हालात के हिसाब से खुद को ढालना होगा. साथ ही बल्लेबाजी पर भी काम करना होगा क्योंकि अभी तक इस डिपार्टमेंट में खेल हल्का रहा है.

 

भारत सुपर-8 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश/नेदरलैंड्स जैसी टीमों के साथ हैं. उसका पहला मुकाबला अफगान टीम से 20 जून को बारबडोस के ब्रिजटाउन में खेला जाएगा. यहां पर स्पिन को काफी मदद मिलती है. इस लिहाज से मुकाबला कड़ा हो सकता है. हालांकि अफगानिस्तान से भारत कभी हारा नहीं है इससे भारत का पलड़ा भारी है. टीम इंडिया ने यहां पर दो मैच खेले हैं और दोनों टी20 वर्ल्ड कप 2010 में खेले थे. तब उसे हार मिली थी.

 

एंटीगा में भारत का दूसरा सुपर-8 मैच

 

टीम इंडिया का सुपर-8 में दूसरा मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. इसमें उसके सामने बांग्लादेश-नेदरलैंड्स में से कोई एक टीम होगी. यहां पर लेग स्पिन काफी निर्णायक रही है. टीम इंडिया के पास कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के रूप में दो लेग स्पिनर हैं. साथ ही भारत टी20 वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश से नहीं हारा है.

 

भारत सुपर-8 में आखिर में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा

 

सुपर-8 में भारतीय टीम के सामने आखिरी चुनौती ऑस्ट्रेलिया की होगी. ये दोनों टीमें सेंट लुसिया के ग्रोस आइलेट स्टेडियम में टकराएंगी. यह मैच काफी कड़ा रह सकता है. हालिया समय में ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप समेत तीन बार भारत का आईसीसी इवेंट में दिल तोड़ा है. इस मैदान पर भारत ने 2010 में एक मैच जीता था. ऐसे में उसे यहां पर बैटिंग पर काफी काम करना होगा. बाकी के खेल में बॉलर्स ने फॉर्म बरकरार रखी तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल तय हो जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

अनुष्का शर्मा ने T20 World Cup के बीच विराट कोहली के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट, कहा- कोई आदमी...
Exclusive: भारत के लिए 4 महीने पहले डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाला खिलाड़ी हर मैच को आखिरी मानकर क्यों खेल रहा
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर बरसा भारतीय दिग्गज, कहा - 'टुक-टुक करने वाले को छोड़ देना चाहिए T20 क्रिकेट'

लोकप्रिय पोस्ट