icon

टीम इंडिया से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की बात पर खिलखिला पड़े, लेकिन जब राहुल द्रविड़ ने...

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी के साथ भारत लौट आई है. इस दौरान उन्होंने प्लेन से 16 घंटे का सफर तय किया. होटल पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की.

पीएम नरेंद्र मोदी से मिली टीम इंडिया
authorShrey Arya
Thu, 04 Jul 01:37 PM

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी के साथ भारत लौट आई है. 29 जून को फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इसके बाद टीम इंडिया तूफान के कारण बारबाडोस में ही फंस गई थी. अब भारतीय टीम 4 जुलाई को दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौट आई है. इस दौरान उन्होंने प्लेन से 16 घंटे का सफर तय किया. होटल पहुंचने के बाद टीम इंडिया पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंची. पीएम मोदी इस दौरान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और जसप्रीत बुमराह के साथ हंसी-मजाक करते नजर आए.

 

पीएम मोदी से मिली टीम इंडिया

 

टीम इंडिया भारत वापस लौटने के बाद 4 जुलाई की सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंची. पीएम आवास पर खिलाड़ियों के लिए नाश्ते की व्यवस्था थी. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ समेत सभी भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया की खास जर्सी में नजर आए. इस जर्सी में सामने की तरफ इंडिया के नीचे चैंपियन लिखा हुआ था. साथ ही बीसीसीआई की लोगो के ऊपर दो स्टार भी बड़े थे. यह दो स्टार टीम इंडिया के दो टी20 वर्ल्ड कप खिताब के बारे में बता रहे थे. पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी अपने साथ लेकर पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने पूरी टीम के साथ फोटो खिंचवाई. भारतीय खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ से बात करते हुए पीएम खिलखिला पड़े.

 

 

बता दें कि यह मुलाकात अब खत्म हो गई है. इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी मुंबई के लिए रवाना होंगे. मुंबई में मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड होने वाली है. इस परेड में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो चुकी है.

विक्ट्री परेड के बाद भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेगी, जहां पर एक प्रजेंटेशन सेरेमनी होनी है. इस प्रजेंटेशन सेरेमनी में कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी को बीसीसीआई सचिव जय शाह को सौपेंगे. इसके बाद यह ट्रॉफी अगले दो सालों के लिए बीसीसीआई हेड क्वार्टर में रहेगी. इसी प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान ही भारतीय टीम को उनका इनाम दिया किया जाएगा. टीम इंडिया की जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 125 करोड़ रुपये की प्राइज़ मनी का ऐलान किया था. 

 

ये भी पढे़ं

भारतीय जमीन पर कदम रखते ही रोहित शर्मा से रहा नहीं गया, एयरपोर्ट पर सबके सामने ही...

होटल के बाहर जमकर नाचे रोहित शर्मा-सूर्यकुमार यादव, ढोल की ताल पर वर्ल्‍ड चैंपियंस का स्‍पेशल भांगड़ा, Video

इनसाइड स्‍टोरी: 16 घंटे की फ्लाइट में क्‍या कुछ हुआ, वर्ल्‍ड चैंपियंस ने कैसे मनाया जश्‍न, इस खबर में सब मिलेगा

लोकप्रिय पोस्ट