icon

क्या भारतीय टेस्ट टीम में नजर आएंगे सूर्यकुमार यादव, इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है मौका

अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के चटगांव में 14 दिसंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला से पहले पूरी तरह फिट होने की संभावना काफी कम है.

क्या भारतीय टेस्ट टीम में नजर आएंगे सूर्यकुमार यादव, इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है मौका
SportsTak - Wed, 23 Nov 05:21 PM

भारतीय टीम (Team India) के सामने से प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला खत्म होता नजर नहीं आ रहा है. हालांकि इस बार कोई नया खिलाड़ी चोटिल नहीं हुआ है लेकिन एक शानदार खिलाड़ी की वापसी में देरी जरूर हो सकती है. अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चटगांव में 14 दिसंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होने की संभावना काफी कम है. यह जानकारी पीटीआई को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने दी है. इस जानकारी के बाद यह भी कहा जा रहा है कि टीम में सुपरस्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह मिल सकती है. 

पूरी फिटनेस की शर्त पर किया था टीम में शामिल 
टीम इंडिया के पास इस वक्त मौजूदा टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने के लिए आखिरी कुछ मैच ही बचे हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि टीम को इस बार यह चुनौती रविंद्र जडेजा के बिना ही पूरी करनी पड़ेगी. जडेजा ने यूएई में एशिया कप के बाद घुटने की सर्जरी कराई थी और फिर अनिश्चित काल के लिए टीम से बाहर हो गए थे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए एनसीए गए हैं. अभी तक ऐसी संभावना नहीं दिख रही है कि वह बांग्लादेश सीरीज के लिए फिट होंगे. चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली पूर्व चयन समिति ने हालांकि उन्हें फिटनेस हासिल करने की शर्त के साथ टीम में रखा था.’’ 

सूर्यकुमार को मिल सकता है मौका
भारत के पास पहले से ही ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के रूप में तीन विकल्प हैं. ऐसे में टीम में चौथे स्पिनर की जरूरत शायद ही हो. टीम प्रबंधन अगर जडेजा की तरह किसी स्पिन ऑलराउंडर को चाहेगा तो यह विकल्प भारत ए के गेंदबाज सौरभ कुमार हो सकते हैं. ऐसी अटकलें हैं कि नयी चयन समिति या भारतीय टीम प्रबंधन नयी समिति का गठन नहीं होने की स्थिति में सूर्यकुमार यादव के शानदार फॉर्म को टेस्ट में भी परखना चाहेगी. भारत को बांग्लादेश में दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं. टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में पड़ोसी देश का दौरा करने के लिए तैयार है, जहां पर उसे तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद चटगांव में 14-18 दिसंबर और मीरपुर में 22-26 दिसंबर तक दो टेस्ट खेलना है.

undefined

लोकप्रिय पोस्ट