icon

ODI World Cup 2023 पर बोले वीरेंद्र सहवाग, कहा- पूरी टीम इंडिया इस एक खिलाड़ी के लिए जीतना चाहती है खिताब

वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि, इस बार टीम इंडिया सिर्फ विराट कोहली के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहेगी.

odi world cup 2023 पर बोले वीरेंद्र सहवाग, कहा- पूरी टीम इंडिया इस एक खिलाड़ी के लिए जीतना चाहती है खिताब
authorSportsTak
Tue, 27 Jun 03:02 PM

आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. टीम इंडिया को 8 अक्टूबर को अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है. 12 साल बाद भारत वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन कर रहा है. ऐसे में सभी खिलाड़ियों का यही सपना है कि वो वर्ल्ड कप 2023 पर कब्जा करें. लेकिन इन सबके बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि, भारत इस बार सिर्फ एक खिलाड़ी के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहेगा और वो विराट कोहली हैं.

 

टीम विराट के लिए जीतना चाहेगी वर्ल्ड कप: सहवाग


सहवाग ने कहा कि, धोनी की कप्तानी में हमने जिस तरह सचिन पाजी के लिए वर्ल्ड कप जीतने पर जोर लगा दिया था. कुछ ऐसा ही इस बार विराट कोहली के लिए होगा. मुंबई में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान किया गया. इस कार्यक्रम में सहवाग ने कहा कि, विराट कोहली अपने करियर में वनडे वर्ल्ड कप जीत को शामिल करना चाहेंगे. ऐसे में अगर टीम इंडिया उन्हें ये तोहफा देती है तो ये उनके करियर में चार चांद लगा देगा.

 

34 साल के विराट कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं. खासकर लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में. ऐसे में भारत के लिए ये बेहद बड़ा इवेंट है. टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में साल 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है.

 

हमने सचिन के लिए ऐसा किया था: सहवाग


सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा कि, हमने साल 2011 का वर्ल्ड कप सचिन तेंदुलकर के लिए खेला था. हम शुरुआत से यही चाहते थे कि अगर हम ये वर्ल्ड कप जीत जाते हैं तो सचिन पाजी के लिए बेहतरीन होगा. ऐसे में विराट कोहली के लिए इस साल ऐसा ही है. हर कोई चाहेगा कि वो विराट के लिए वर्ल्ड कप जीते. वो हमेशा 100 प्रतिशत से अधिक देते हैं. और मुझे लगता है कि विराट की भी यही सोच है. 1 लाख से ज्यादा लोगों के बीच वो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलना चाहेंगे. विराट पिचों को अच्छी तरह समझते हैं. मुझे उम्मीद है कि वो खूब सारे रन बनाएंगे.

 

ये भी पढ़ें:

Yashasvi Jaiswal: रेत पर दौड़, जिम में बहा रहे पसीना, यशस्वी जायसवाल इस तरह कर रहे WI दौरे की तैयारी

बड़ी खबर: भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ World Cup 2023 का सेमीफाइनल तो फंस जाएगा पेंच, ICC को करनी पड़ी माथापच्ची

 

लोकप्रिय पोस्ट