icon

INDW vs ENGW: भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच आज, टीम इंडिया वानखेडे से शुरू करेगी अभियान, जानिए पूरा शेड्यूल

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ कमाल करने के लिए पूरी तरह तैयार है. टीम को बुधवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. हेड टू हेड इंग्लैंड टीम का पलड़ा भारी है.


इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ टक्कर के लिए हरमन एंड कंपनी तैयार
authorSportsTak
Wed, 06 Dec 08:57 AM

काफी समय बाद भारत की महिला टीम इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ सीरीज खेलेगी. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इकलौता टेस्ट खेला जाएगा. बीसीसीआई महिला सोशल मीडिया अकाउंट ने स्मृति मांधना, कप्तान हरमनप्रीत कौर और जमाइमा रोड्रिग्स की ट्रेनिंग करते हुए तस्वीरें शेयर की हैं. इन सभी मैचों का आयोजन मुंबई के वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा. फैंस के लिए बेहद अच्छी खबर है क्योंकि सभी इन मुकाबलों को मुफ्त में देख पाएंगे.

 

हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी 16 सदस्यीय टीम को लीड करेंगी. जबकि स्मृति मांधना उप कप्तान हैं. रेणुका सिंह की चोट के बाद वापसी हो रही है. टीम में युवा टैलेंट्स भी हैं जिन्हें एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के बाद टीम में मौका मिला है. वहीं वीमेंस प्रीमियर लीग में धांसू प्रदर्शन करने वाली श्रेयांका पाटिल और साइका इशाक की भी एंट्री हुई है.

 

टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा. इंग्लैंड महिला टीम की बात करें तो हीथर नाइट के हाथों में टीम की कमान है. टीम ने 17 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच ओमान में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया था.

 

 

 

हेड टू हेड


भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच अब तक कुल 27 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें इंग्लैंड की टीम ने 20 और भारत ने सिर्फ 7 मुकाबलों पर ही कब्जा किया है. भारत ने कभी भी इंग्लैंड को दो या अधिक टी20 मैचों की सीरीज में नहीं हराया है. गौरतलब है कि दोनों टीमें 14 टेस्ट मैचों में एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं. वीमेन इन ब्लू ने इंग्लैंड पर 2-1 की बढ़त बना रखी है, जबकि 11 मैच ड्रा रहे हैं.

 

सीरीज का पूरा शेड्यूल

 

पहला टी20 मैच 6 दिसंबर (बुधवार) को वानखेड़े स्टेडियम में - शाम 7:00 बजे

दूसरा टी20 मैच 9 दिसंबर (शनिवार) को वानखेड़े स्टेडियम में - शाम 7:00 बजे

तीसरा टी20 मैच 10 दिसंबर (रविवार) को वानखेड़े स्टेडियम में - शाम 7:00 बजे

एकमात्र टेस्ट 14 दिसंबर से 17 दिसंबर तक डीवाई पाटिल स्टेडियम में सुबह 9:30 बजे

 

दोनों टीमें:

 

भारत महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मांधना (उप-कप्तान), जमाइमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, साइका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्रकार, कनिका आहूजा, मिन्नू मणि.

 

इंग्लैंड महिला टीम: हीथर नाइट (कप्तान), लॉरेन बेल, माइया बाउचर, एलिस कैप्सी, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, माहिका गौर, डेनिएल गिब्सन, सारा ग्लेन, बेस हीथ, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, नेट साइवर- ब्रंट, डेनिएल वायट

 

ये भी पढ़ें:

'अगर टी20 वर्ल्ड कप में चुनना चाहते हो तो मुझे अभी बता दो', BCCI और सेलेक्टर्स को रोहित शर्मा का जवाब: रिपोर्ट

मेरे कोई काम नहीं आओगे तुम...ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आपस में भिड़े सऊद शकील और सरफराज अहमद, लड़ाई का VIDEO वायरल

गौतम गंभीर के चेलों का धाकड़ प्रदर्शन फिर भी हार गई दिल्ली, टेस्ट टीम से बाहर हुए अजिंक्य रहाणे फ्लॉप, 86 रन से मुंबई की हार

लोकप्रिय पोस्ट