icon

IND vs SA: पूजा-राधा के आगे साउथ अफ्रीका ने 23 रन में गंवाए 7 विकेट, टीम इंडिया ने 10 विकेट से रौंदकर सीरीज की बराबर

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज और इकलौते टेस्ट में हराया था.

राधा यादव (दाएं) ने आखिरी टी20 में तीन विकेट लिए.
authorShakti Shekhawat
Tue, 09 Jul 09:31 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पूजा वस्त्राकर और राधा यादव की जबरदस्त गेंदबाजी के बाद स्मृति मांधना के नाबाद अर्धशतक के दम पर साउथ अफ्रीका को तीसरे व आखिरी टी20 मुकाबले में 10 विकेट से रौंद दिया. उसने इस नतीजे के साथ तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर किया. चेन्नई में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम 84 रन पर सिमट गई. एक समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 61 रन था लेकिन आखिरी सात विकेट 23 रन में गिर गए. पूजा ने 13 रन देकर चार बल्लेबाज आउट किए तो राधा ने छह रन देकर तीन विकेट लिए. मांधना के 54 और शेफाली वर्मा के 27 रन के जरिए टीम इंडिया ने 10.5 ओवर में लक्ष्य हासिल किया. मांधना ने छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया और मैच खत्म हुआ. साउथ अफ्रीका ने सीरीज का पहला मैच जीता था जबकि दूसरा बारिश की वजह से धुल गया था.

 

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बैटिंग दी. मेहमान टीम ताजमिन ब्रिट्स (20), मारिजान कैप (10) और एनेक बॉश (17) के दम पर 10वें ओवर तक 61 रन के स्कोर पर पहुंच गई. लेकिन 11वें ओवर में पूजा ने बॉश को आउट किया और इसके बाद कहानी बदल गई. अगले सात ओवर में बाकी बचे सात विकेट गिर गए. कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सकी. साउथ अफ्रीका तीन विकेट पर 61 के स्कोर से 17.1 ओवर में 84 पर निपट गई. भारतीय गेंदबाजों में केवल सजीवन सजना को विकेट नहीं मिला बाकी सबको कामयाबी मिली. राधा ने तीन ओवर फेंके और एक मेडन भी किया. पूजा ने 

 

 

भारत की तूफानी बैटिंग

 

इसके जवाब में मांधना और शेफाली ने तूफानी बैटिंग की. इन्होंने सातवें ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार कर दिया. शेफाली की तुलना में मांधना ज्यादा आक्रामक रही. उनकी पारी में आठ चौके व तीन छक्के शामिल रहे. वहीं शेफाली ने तीन चौकों से सजी पारी खेली. मांधना ने 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया और मैच खत्म किया. 
 

ये भी पढ़ें

ENG vs WI: जेम्स एंडरसन ने युवाओं को बताया बड़ा खिलाड़ी बनने का गुरुमंत्र, कहा- '4 ओवर फेंक कर पैसे मिल जाएंगे लेकिन...'
पाकिस्तानी टीम की किस्मत बदलने को गैरी कर्स्टन-जेसन गिलेस्पी को खुली छूट! PCB चेयरमैन का फरमान- कोई ढील मत देना
गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का हेड कोच बनते ही भरी हुंकार, बोले- भारत मेरी पहचान और...

लोकप्रिय पोस्ट