icon

भारतीय महिला टीम का पूर्व कोच बनेगा टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच, गौतम गंभीर के साथ करेंगे श्रीलंका का दौरा!

भारतीय महिला टीम के पूर्व बॉलिंग कोच ट्राय कोले बतौर बॉलिंग कोच टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर जा सकते हैं, जो नए हेड कोच गौतम गंभीर का पहला असाइनमेंट है.

ट्रॉय नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ श्रीलंका दौरे पर जा सकते हैं
authorकिरण सिंह
Sun, 21 Jul 09:46 AM

भारतीय टीम तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जाएगी. श्रीलंका दौरा टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर का पहला असाइनमेंट भी है. जहां कुछ दिन पहले बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए टीम इंडिया के स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया, वहीं गंभीर के सपोर्टिंग स्‍टाफ पर अभी भी सस्‍पेंस बना हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने अभिषेक नायर को सहायक कोच बनाने पर सहमति जता दी है. वहीं रेयान डोएशेट भी टीम के साथ श्रीलंका जाएंगे, मगर अभी तक बैटिंग और बॉलिंग कोच पर कोई अपडेट नहीं आया है.

 

गंभीर ने बॉलिंग कोच के लिए मोर्ने मोर्कल और विनय कुमार समेत पांच खिलाड़ियों का सुझाव दिया था, लेकिन बोर्ड ने कथित तौर पर उन सभी को खारिज कर दिया. अब भारतीय टीम श्रीलंका के लिए उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार है, बीसीसीआई ने श्रीलंका सीरीज के लिए एक अंतरिम बॉलिंग कोच नियुक्त किया है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड श्रीलंका सीरीज के लिए इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच और मौजूदा एनसीए कोच ट्रॉय कोले को टीम के साथ रखने पर विचार कर रहा है. कोले ऑस्ट्रेलिया से हैं और उन्होंने 1986-95 तक तस्मानिया के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है.

 

महिला टीम के बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं ट्रॉय

 

इंग्लैंड के साथ बॉलिंग कोच के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्‍होंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ, साइमन जॉन्‍स, मैथ्यू होगार्ड और जेम्स एंडरसन जैसे खिलाड़ियों की मदद की है. वो भारतीय महिला टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं. भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होगा. सूर्यकुमार यादव की कप्‍तानी में भारतीय टीम टी20 सीरीज में चुनौती पेश करेगी. रोहित शर्मा के इस फॉर्मेट से संन्‍यास लेने के बाद सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज के लिए टी20 टीम का कप्‍तान बनाया गया है. हालांकि टी20 कप्‍तानी की रेस में हार्दिक पंड्या भी शामिल थे, मगर सूर्या को बोर्ड ने तवज्‍जों दी.

 

ये भी पढ़ें :- 

पेरिस पहुंचते ही तीरंदाजी टीम को तगड़ा झटका, भारत लौटेंगे कोच, ओलिंपिक के आगाज से पहले लिया पद छोड़ने का फैसला

बड़ी खबर: टीम इंडिया को करारा झटका, पाकिस्‍तान के खिलाफ कहर बरपाने वाली स्‍टार स्पिनर Asia Cup 2024 से बाहर, अनकैप्‍ड खिलाड़ी ने किया रिप्‍लेस

ENG vs WI : रूट और ब्रूक की बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को खदेड़ा, तीसरे दिन 207 रनों की बढ़त से कसा शिकंजा

लोकप्रिय पोस्ट