icon

IND-W vs WI-W: स्मृति- हरमनप्रीत की तूफानी साझेदारी से भारत ने वेस्टइंडीज को पीटा, 4 साल बाद महिलाओं ने फिर बना डाला ये खास रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका महिला टी20 ट्राई सीरीज में

ind-w vs wi-w: स्मृति- हरमनप्रीत की तूफानी साझेदारी से भारत ने वेस्टइंडीज को पीटा, 4 साल बाद महिलाओं ने फिर बना डाला ये खास रिकॉर्ड
SportsTak - Tue, 24 Jan 08:36 AM

साउथ अफ्रीका महिला टी20 ट्राई सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच टक्कर हुई. इस मुकाबले पर वैसे तो भारतीय महिला टीम ने 56 रन से जीत हासिल कर ली. लेकिन इसी के साथ 4 साल पुराना रिकॉर्ड एक बार फिर दोहराया गया. भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 2 विकेट के नुकसान पर कुल 167 रन बनाए. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 111 रन ही बना पाई. टीम ने भले ही 4 विकेट गंवाए लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे विंडीज की महिला टीम इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई.

 

मांधना- हरमन का बवाल प्रदर्शन
भारत की तरफ से पारी की शुरुआत यास्तिका भाटिया और स्मृति मांधना ने की. दोनों बल्लेबाज यहां सेट होने की कोशिश कर रहीं थीं कि तभी यास्तिका 18 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद मांधना का साथ देने आईं हरलीन देओल भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुक पाईं और 12 रन बनाकर आउट हो गईं. लेकिन असली कमाल तब हुआ जब कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर आईं. हरमन ने आते ही अपने इरादे साफ कर दिए और ताबड़तोड़ शॉट खेलने शुरू कर दिए.

 

 

 

मांधना ने ठोके 74 रन
दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरने शुरू कर दिए. वहीं दोनों की बल्लेबाजी का ये नतीजा रहा कि, दोनों ने मिलकर शमिलिया कॉनेल्स के ओवर में 18 रन ठोक दिए. स्मृति मांधना ने जहां 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. वो तब तक 7 चौके लगा चुकी थीं. वहीं हरमन 26 रन बनाकर खेल रहीं थीं. दोनों इसके बाद भी नहीं रुकीं और 20 ओवरों में टीम  के स्कोर को 167 रन तक पहुंचा दिया. हरमन 56 रन बनाकर नाबाद रहीं. वहीं मांधना 74 रन बनाकर अंत तक आउट नहीं हुईं. बता दें कि मांधना टी20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से 20 से ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. मांधना को उनके धांसू प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

 

4 साल बाद फिर किया कमाल
स्मृति और हरमनप्रीत के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी हुई. टी20 में तीसरे विकेट के लिए ये भारतीय महिला टीम की दूसरी बड़ी साझेदारी है. सबसे पहले ऐसा साल 2019 में टीम इंडिया की तरफ से वेदा कृष्णामूर्ति और जेमाइमा रेड्रिगेज ने किया था. दोनों के बीच कुल 117 रन की साझेदारी हुई थी. हालांकि यहां कमाल की बात ये है कि दोनों की साझेदारियां वेस्टइंडीज के खिलाफ आईं हैं.

 

दीप्ति ने झटके 2 विकेट
भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो टीम इंडिया ने शुरुआत में ही वेस्टइंडीज पर दबाव बना दिया. वेस्टइंडीज की टीम के 3 विकेट 25 रन पर ही गिर गए. रशादा विलियम्स 8 और ब्रिटनी कूपर बिना खाते खोले पवेलियन लौट गईं. शबिका गजनाबी भी कुछ खास नहीं कर पाईं. सिर्फ शेमेन कैंपबेल और कप्तान हेले मैथ्यूज के बल्लों से 47 और 34 रन निकले. इसके अलावा और कोई खास नहीं कर पाया और पूरी टीम 111 रन पर ढेर हो गई. दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट लिए जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1 और राधा यादव ने अपने खाते में 1 विकेट डाले.

लोकप्रिय पोस्ट