icon

IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, अब इस तारीख से शुरू होगी टी20 सीरीज, जानिए पूरा कार्यक्रम

भारतीय क्रिकेट टीम तीन टी20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैचों के लिए जुलाई के आखिरी सप्ताह में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. इसके बाद अगस्त के पहले सप्ताह में वनडे सीरीज होगी.

भारतीय टीम अभी टी20 की विश्व विजेता है.
authorShakti Shekhawat
Sat, 13 Jul 06:20 PM

भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई के अंत में शुरू होने वाली सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. टी20 सीरीज अब नई तारीखों में खेला जाएगा तो वनडे सीरीज में भी एक तब्दीली की गई है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने संशोधित शेड्यूल जारी किया है. हालांकि उसने कारण नहीं बताया कि ऐसा क्यों किया गया है. माना जा रहा है कि लंका प्रीमियर लीग 2024 के चलते यह बदलाव हो सकता है. इस सीरीज के लिए अभी तक दोनों देशों की स्क्वॉड सामने नहीं आई है.

 

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज अब 26 जुलाई की जगह 27 जुलाई से शुरू होगी. वहीं वनडे सीरीज 1 अगस्त के बजाए 2 अगस्त से खेला जाएगा. इससे पहले जो शेड्यूल सामने आया था उसमें 26, 27 और 29 जुलाई को टी20 मुकाबले रखे गए थे. अब इन्हें 27, 28 और 30 जुलाई कर दिया गया है. वहीं वनडे सीरीज 1, 4 और 7 अगस्त की जगह 2, 4 और 7 अगस्त को खेले जाएंगे. सभी टी20 मैच पल्लेकेले में होंगे जबकि वनडे सीरीज कोलंबो में खेले जाएंगे. हालांकि सीरीज के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने जब प्रोमो चलाना शुरू किया था तब 27 जुलाई को ही पहला मैच बताया गया था.

 

 

श्रीलंका दौरे पर कौन होगा भारत का कप्तान

 

भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के साथ गौतम गंभीर का हेड कोच के तौर पर कार्यकाल शुरू होगा. उन्होंने पिछले दिनों ही यह जिम्मेदारी संभाली थी. अभी यह तय नहीं है कि इस दौरे पर भारतीय टीम का कप्तान कौन होगा. रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल से इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में इस फॉर्मेट में नया कप्तान होगा. वहीं रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह इस दौरे पर वनडे सीरीज में शायद नहीं खेले. ऐसे में कहा जा रहा है कि केएल राहुल वनडे सीरीज में कप्तानी संभाल सकते हैं.

 

भारतीय टीम 2021 के बाद पहली बार श्रीलंका में खेलने जा रही है. आखिरी बार राहुल द्रविड़ की कोचिंग और शिखर धवन की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया श्रीलंका गई थी. तब उसने दोनों सीरीज जीती थी.

 

भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल

 

मैचदिन स्थान 
पहला टी2027 जुलाईपल्लेकेले 
दूसरा टी2028 जुलाईपल्लेकेले 
तीसरा टी2030 जुलाईपल्लेकेले 
पहला वनडे 2 अगस्त कोलंबो 
दूसरा वनडे 4 अगस्तकोलंबो 
तीसरा वनडे 7 अगस्तकोलंबो 

 

ये भी पढे़ं

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी में क्‍यों नहीं गए रोहित शर्मा? संगीत सेरेमनी में नीता अंबानी ने हिटमैन और हार्दिक पंड्या को स्‍टेज पर स्‍पेशल बुलाकर...

Paris Olympics 2024: 26 जुलाई से ओलिंपिक की शुरुआत, लेकिन रग्बी और फुटबॉल के साथ ये 4 खेल पहले ही हो जाएंगे शुरू, जानें क्या है कारण

लोकप्रिय पोस्ट