icon

IND vs SA: केएल राहुल ने दिखाई दरियादिली, खुद की जगह एक कैच लेने वाले खिलाड़ी को दिलाया बेस्‍ट फील्‍डर का मेडल, Video

केएल राहुल ने 3 मैचों में कुल 6 कैच लिए. वो बेस्‍ट फील्‍डर अवॉर्ड की रेस में सबसे आगे थे, मगर उन्‍होंने साई सुदर्शन को मेडल देने के लिए कहा, जिनकी ये डेब्‍यू सीरीज थी.  

साई सुदर्शन को मिला बेस्‍ट फील्‍डर का मेडल
authorकिरण सिंह
Fri, 22 Dec 11:46 AM

भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर की. तीसरा मुकाबला भारत ने 78 रन से जीता. संजू सैमसन (Sanju samson) ने तीसरे मुकाबले में शतक लगाया. जबकि अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट लिए. सैमसन प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे, जबकि अर्शदीप प्‍लेयर ऑफ द सीरीज रहे. अर्शदीप के नाम इस सीरीज में कुल 10 विकेट है. जीत के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में सीरीज के बेस्‍ट फील्‍डर को मेडल दिया गया. 


ड्रेसिंग रूम में हेड कोच सितांशु कोटक ने सैमसन और अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की. वहीं टीम इंडिया के फील्डिंग कोच अजय रात्रा ने इस सीरीज के बेस्‍ट फील्‍डर के नाम का खुलासा करते हुए कहा कि इस सीरीज में टीम ने 3 मैचों में कुल 12 कैच लिए. केएल राहुल (KL Rahul) ने अकेले 6 कैच लिए. जबकि सैमसन ने 2 कैच लिए. उन्‍होंने फील्‍डर और कीपर के रूप में एक- एक कैच लिया. वहीं साई सुदर्शन ने तीसरे मुकाबले में एक शानदार कैच लपका.

 

 

कोच के लिए चुनना मुश्किल
 

फील्डिंग कोच ने बताया कि बेस्‍ट फील्‍डर चुनना काफी मुश्किल था. राहुल और साई सुदर्शन के बीच चुनना बहुत मुश्किल था, क्‍योंकि राहुल ने 6 कैच लिए, दूसरी तरफ साई ने भी अच्‍छा कैच लिया, मगर राहुल ने उन्‍हें कहा कि उनका कैच तो हाथ का था और उन्‍हें साई को अवॉर्ड देना चाहिए. 

 

डाइव लगाकर लपका कैच

केएल राहुल ने ड्रेसिंग रूम में दरियादिली दिखाई और  उभरते खिलाड़ी के सेल्‍फ कॉन्डिफेंस को बढ़ाने के लिए वो आगे आए और खुद बेस्‍ट फील्‍डर का मेडल ना लेकर साई सुदर्शन को दिलाया. साई सुदर्शन की ये डेब्‍यू सीरीज थी और अपनी पहली सीरीज में ही उन्‍होंने हर किसी को प्रभावित कर दिया. उन्‍होंने सीरीज के पहले मैच में नॉटआउट 55 रन और दूसरे मुकाबले में 62 रन ठोके. तीसरे मैच में वो 10 रन ही बना पाए. तीसरे मुकाबले में सुदर्शन ने आगे की तरफ डाइव लगाकर हेनरिक क्‍लास का शानदार कैच लपका था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA: संजू सैमसन ने मेडन शतक लगाकर खुद को याद दिलाया अपना नाम, जानिए उनके बाइसेप्‍स सेलिब्रेशन के पीछे की दिलचस्‍प कहानी

IND vs SA: विराट कोहली के बैटिंग ऑर्डर पर संजू सैमसन को मौका ना मिलने पर आया केएल राहुल का बयान, बोले- दुर्भाग्‍य से...

IND vs SA : संजू सैमसन के शतक और अर्शदीप के कहर से साउथ अफ्रीका में ODI सीरीज जीती टीम इंडिया, केएल राहुल ने क्लीन स्वीप का लिया बदला

लोकप्रिय पोस्ट