icon

India vs South Africa Final: 4,4,4...विराट कोहली ने यानसेन को धोया, पहले ओवर में चौकों की बरसात कर बनाया टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का बड़ा रिकॉर्ड

India vs South Africa Final: विराट कोहली ने मार्को यानसेन के पहले ओवर को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का सबसे महंगा ओवर बना दिया. उन्होंने कुल तीन चौके लगाए.

मैच के दौरान शॉट खेलते विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Sat, 29 Jun 08:34 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पूरे टूर्नामेंट में बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. फाइनल में रोहित शर्मा ने जैसे ही टॉस जीता हर फैन ने उम्मीद की थी कि विराट कोहली अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आएंगे और अच्छे शॉट्स लगाएंगे. कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली क्रीज पर उतरे और मैच की दूसरी गेंद खेली. विराट ने इसके बाद मार्को यानसेन का पहला ओवर पूरा खराब दिया और तीन चौके जड़े.

 

विराट कोहली ने यानसेन का रिकॉर्ड किया खराब


रोहित शर्मा ने स्ट्राइक ली और दूसरे छोर से अफ्रीकी तेज गेंदबाज मार्को यानसेन ने गेंदबाजी में पारी की शुरुआत की. ऐसे में रोहित ने पहली ही गेंद पर सिंगल लेकर विराट कोहली को स्ट्राइक दे दी. इसके बाद कोहली ने यासेन को चौका जड़ा. विराट कोहली ने ये शॉट बैकवर्ड पाइंट और कवर पाइंट के बीच में मारा था. इसके बाद यानसेन के ओवर की तीसरी गेंद पर विराट कोहली ने चौका लगा दिया. विराट कोहली ये शॉट मिडविकेट पर खेला.

 

 

पहले ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली ने फिर यानसेन को चौका जड़ उनका पूरा ओवर बिगाड़ दिया. कोहली ने सीधी ड्राइव लगाई और ये गेंद भी चौके के लिए चली गई. इस ओवर में विराट कोहली ने कुल 14 रन बटोरे जबकि यानसेन ने कुल 15 रन खाए.

 

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का सबसे महंगा ओवर


विराट कोहली ने यानसेन को तीन चौके लगा उनका ओवर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे महंगा पहला ओवर बना दिया. इसके अलावा ये ओवर टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का सबसे महंगा ओवर भी था.

 

ICC T20WC 2024 में सबसे महंगा पहला ओवर

 

15/0 - IND vs SA, बारबाडोस
14/1 - ENG vs OMN, एंटीगा
13/0 - WI vs AFG, सेंट लूसिया
13/0 - AFG vs IND, बारबाडोस
13/0 - BAN vs AFG, सेंट विंसेंट

 

बता दें कि विराट कोहली के जरिए किए गए अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम इंडिया ने पहले तीन विकेट 5 ओवरों के भीतर गंवा दिए. इसमें रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव का विकेट शामिल था. रोहित शर्मा ने 5 गेंद पर 9 रन बनाए. जबकि ऋषभ पंत बिना खाता खोले आउट हो गए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 4 गेंद पर 3 रन ठोके और वो भी पवेलियन लौट गए.
 

IND vs SA Final: हार्दिक पंड्या ने मैदान पर उतरने से पहले ही पूरा किया खास शतक, रोहित शर्मा-विराट कोहली के क्लब में हुए शामिल

T20 WC Final, IND vs SA : साउथ अफ्रीका के सामने फाइनल को लेकर सूर्यकुमार यादव ने दिया विस्फोटक बयान, कहा - दबाव नहीं होगा तो...

IND vs SA Toss : रोहित शर्मा ने टॉस के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- हमारी अब तक की कहानी रही है कि...

 

लोकप्रिय पोस्ट