icon

IND vs SA, 3rd Weather Update: क्‍या बारिश बिगाड़ देगी जीत का मजा? यहां जानें मैच के वक्‍त कैसा रहेगा मौसम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पार्ल में तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा, जहां का मौसम प्‍लेयर्स के लिए चुनौती बन सकता है. तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर है.

 भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पार्ल में तीसरा वनडे खेला जाएगा
authorकिरण सिंह
Thu, 21 Dec 10:47 AM

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South africa) के बीच पार्ल में 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा. दोनों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. ऐसे में दोनों की नजर आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्‍जा करने पर है. सीरीज का पहला मुकाबला केएल राहुल (KL Rahul) की अगुआई वाली भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीता था, जबकि दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से जीत हासिल करके सीरीज बराबर कर दी. 

 

अब पार्ल में दोनों के बीच कांटे की टक्‍कर होने की उम्‍मीद है. मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा. मुकाबले में मौसम अहम रोल निभाएगा. पार्ल में काफी गर्म परिस्थितियों का पूर्वानुमान है. जो प्‍लेयर्स के लिए एक एक्‍स्‍ट्रा चुनौती होगी.

 

गर्म मौसम प्‍लेयर्स के लिए चुनौती

मुकबाला स्‍थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे खेला जाएगा और मैच के वक्‍त आसमान साफ और तेज धूप रहने का पूर्वानुमान है. एक्‍यूवेदर के अनुसार दोपहर में तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है, जिससे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है. हालांकि मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, तापमान गिरावट के साथ 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, जिससे कुछ राहत मिलेगी. 

 

बल्‍लेबाजों के पास मौका

आसमान साफ रहने का मतलब है कि बारिश की कोई आशंका नहीं है. बोलैंड पार्क का विकेट बैटिंग फ्रेंडली है. यहां बल्‍लेबाजों को खुलकर खेलने का  मौका मिल सकता है. सीरीज के पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 116 रन पर ऑलआउट कर दिया था और 117 रन का टारगेट 16.4 ओवर में हासिल कर लिया था. जबकि दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 211 रन पर ऑलआउट करके 42.3 ओवर में 212 रन का टारगेट हासिल कर लिया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA, 3rd ODI: विराट कोहली वाला कमाल दोहराएंगे केएल राहुल, साउथ अफ्रीका में दूसरी बार वनडे सीरीज जीतेगा भारत!

IND vs AUS: कोच बनकर पिता ने सिखाया क्रिकेट, अब उन्‍हीं के सामने ऋचा घोष ने पहनी डेब्‍यू कैप, बेहद दिलचस्‍प है यंग खिलाड़ी की कहानी

PKL 10: पलटन के हाथों बुल्‍स की शर्मनाक हार, यूपी के योद्धाओं पर भी भारी पड़े जयपुर के पैंथर्स

लोकप्रिय पोस्ट