icon

IND vs SA, 3rd ODI: विराट कोहली वाला कमाल दोहराएंगे केएल राहुल, साउथ अफ्रीका में दूसरी बार वनडे सीरीज जीतेगा भारत!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पार्ल में तीसरा वनडे मैचा खेला जाएगा. दोनों के बीच 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. भारत के पास साउथ अफ्रीका में दूसरी बार वनडे सीरीज जीतने का मौका है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज 1-1 से बराबर है
authorकिरण सिंह
Thu, 21 Dec 09:02 AM

केएल राहुल (KL Rahul) की नजर साउथ अफ्रीका में गुरुवार को विराट कोहली (Virat Kohli) वाला कमाल दोहराने पर है. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पार्ल में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. दोनों के बीच ये सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. टीम इंडिया की नजर  तीसरे वनडे में जीत हासिल करके सीरीज पर कब्‍जा जमाने की होगी. अगर टीम इंडिया ऐसा करने में सफल होती है तो केएल राहुल कोहली के साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्‍तान बन जाएंगे. 

 

भारत साउथ अफ्रीका में अभी तक सिर्फ एक ही बार वनडे सीरीज जीता है. 2018 में केाहली की कप्‍तानी में भारत ने  6 मैचों की वनडे सीरीज 5-1 से जीती थी. अब केएल राहुल एक बार फिर वही कमाल दोहराना चाहेंगे. पहले दोनों मैचों में शुरुआती जोड़ी की नाकामी के बाद भारतीय टीम सीरीज के आखिरी वनडे में जीत दर्ज करने के लिये अच्छी शुरुआत की कोशिश में होगी. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन से अच्छे प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी.

 

बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप की जरूरत

साई सुदर्शन ने पहले दोनों मैचों में 55 और 62 रन बनाए. वहीं गायकवाड़ ने 5 और 4 रन ही बनाए. पहले मैच में भारतीय सलामी जोड़ी 23 और दूसरे में चार रन की साझेदारी ही कर सकी थी. दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज टोनी डि जोर्जी ने पहला शतक बनाया और रीजा हेंड्रिक्स ने 130 रन की पारी खेली.भारत के तिलक वर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी नाकाम रहे. गायकवाड़ और वर्मा को अपनी लय हासिल करनी होगी, क्योकि मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर नहीं हैं. वैसे वर्मा की जगह 30 वर्ष के रजत पाटीदार को चौथे नंबर पर उतारा जा सकता है.

 

सैमसन को मिल सकता है एक और मौका

गक्बेरहा की पिच में असमान उछाल था, लेकिन ये मैच पार्ल में खेला जाना है, जहां पिच से बेहतर उछाल मिलेगी. इससे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने में मदद मिलेगी. टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को एक और मौका दे सकता है, जो पिछले मैच में 12 रन पर आउट हो गए. गेंदबाजी में मुकेश कुमार दो मैचों में एक भी विकेट नहीं ले सके. टोनी डि जोर्जी ने उनकी गेंदों की जमकर धुनाई की. अर्शदीप सिंह और आवेश खान पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे और अर्शदीप ने दूसरे मैच में भी लय कायम रखी. तीसरे वनडे में युजवेंद्र चहल को भी मौका दे सकता है. ऐसे में कुलदीप यादव या अक्षर पटेल में से एक को बाहर रखकर चहल के लिये जगह बनानी होगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

PKL 10: पलटन के हाथों बुल्‍स की शर्मनाक हार, यूपी के योद्धाओं पर भी भारी पड़े जयपुर के पैंथर्स

IPL 2024 में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्या खेलेंगे आखिरी सीजन? CSK के CEO ने दिया जवाब

AUS vs PAK : पाकिस्तान पर मुसीबतों का पहाड़, बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले अब चौथे गेंदबाज के खेलने पर आया संकट

लोकप्रिय पोस्ट