icon

IND vs SA: विराट कोहली के बैटिंग ऑर्डर पर संजू सैमसन को मौका ना मिलने पर आया केएल राहुल का बयान, बोले- दुर्भाग्‍य से...

केएल राहुल की अगुआई वाली टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को तीसरे वनडे में हराकर सीरीज पर भी कब्‍जा जमा लिया है. भारत ने दूसरी बार साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीती.

 संजू सैमसन ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया.
authorकिरण सिंह
Fri, 22 Dec 08:11 AM

भारत ने साउथ अफ्रीका (India vs South africa) को तीसरे वनडे में 78 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली है. इसी के साथ केएल राहुल (KL Rahul) विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्‍तान बन गए हैं. भारत की इस जीत के असली हीरो संजू सैमसन (Sanju samson) रहे, जिन्‍होंने अपने वनडे डेब्‍यू के 881 दिन बाद मेडन शतक ठोका. उन्‍होंने 114 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली. जीत के बाद केएल राहुल का सैमसन को नंबर तीन पर मौका ना दे पाने पर बयान आया. सैमसन ने साल 2021 में वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था.

 

दरअसल वनडे में नंबर तीन का स्‍थान विराट कोहली का हैं. वो इसी बैटिंग ऑर्डर पर खेलते हैं. जीत के बाद राहुल ने कहा कि ये सैमसन के लिए खुशी की बात है. पिछले कुछ सालों में उन्‍होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया. दुर्भाग्‍य से हम उन्‍हें नंबर तीन पर मौका नहीं दे पाए, क्‍योंकि जाहिर तौर पर वनडे में दिग्‍गज खिलाड़ी का वो स्‍थान है. खुशी इस बात की है कि सैमसन अपने मौके को भुनाने में सफल रहे.
 

टीम के साथ जश्‍न 

केएल राहुल ने आगे कहा कि वो टीम के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली इस शानदार जीत का जश्‍न मनाएंगे. इसके बाद वो एक या दो दिन में टेस्‍ट सीरीज पर फोकस करेंगे. टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. सीरीज का पहला मुकबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत की ये पहली सीरीज जीत है. दोनों के बीच टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी.  

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA : संजू सैमसन के शतक और अर्शदीप के कहर से साउथ अफ्रीका में ODI सीरीज जीती टीम इंडिया, केएल राहुल ने क्लीन स्वीप का लिया बदला

IND vs SA : भारत के लिए बुरी खबर! साउथ अफ्रीका के सामने टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल ये धाकड़ सलामी बल्लेबाज

AUS vs PAK : फिलिस्तीन के समर्थन में ब्लैक बैंड पहनने से घिरे उस्मान ख्वाजा, ICC ने लगाई झाड़

लोकप्रिय पोस्ट