icon

Women's T20 WC : महिला टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रन चेस में धोया तो मुरीद हुए विराट कोहली, लिखा ये खास संदेश

ICC Women's T20 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका में जारी आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में महिला टीम इंडिया ने धमाकेदार आगाज किया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले मैच में पाकिस्तान को रनों का पीछा करते हुए एक ओवर पहले ही सात विकेट से हरा डाला.

Women's T20 WC : महिला टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रन चेस में धोया तो मुरीद हुए विराट कोहली, लिखा ये खास संदेश
SportsTak - Mon, 13 Feb 11:15 AM

साउथ अफ्रीका में जारी आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (ICC Women's T20 World Cup 2023) में महिला टीम इंडिया ने धमाकेदार आगाज किया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले मैच में पाकिस्तान को रनों का पीछा करते हुए एक ओवर पहले ही सात विकेट से हरा डाला. जिससे चारों तरफ महिला टीम इंडिया की तारीफ हो रही है. इस कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और आर अश्विन का नाम भी जुड़ गया है. जिन्होंने महिला टीम इंडिया की जीत के बाद उनके लिए सोशल मीडिया में एक ख़ास संदेश भी लिखा.

 

कोहली ने क्या कहा ?
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज खेलने वाले विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पाकिस्तान के खिलाफ दबाव भरे मुकाबले में हमारी महिला टीम इंडिया ने शानदार तरीके से रनों को चेस किया. महिला टीम इंडिया हर एक मैच या फिर टूर्नामेंट में खुद को पूरी तरह साबित कर रही है. जो कि आगे आने वाली जेनरेशन को खेल के प्रति काफी प्रेरित कर रहा है.

 

 

अश्विन ने कही बड़ी बात 
वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में अपनी फिरकी से धमाल मचाने वाले आर. अश्विन ने ट्वीटर पर महिला टीम इंडिया की तारीफ करते हुए लिखा कि जेमिमा और ऋचा ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया और बहुत ही अद्भुत चेस था. इस मैच में सबसे ख़ास बात ये रही कि दबाव के हालत में भी महिला टीम इंडिया काफी शांत नजर आ रही थी.

 

 

 

जेमिमा और ऋचा ने मचाया धमाल 
वहीं मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महिला टीम इंडिया के सामने चार विकेट पर 149 रन बनाए थे. इसके जवाब में महिला टीम इंडिया की तरफ से जेमिमा ने 38 गेंदों पर आठ चौके से जहां 53 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं अंत में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 20 गेंदों पर तेजी से 5 चौके जड़कर 30 रन बनाए. जिससे महिला टीम इंडिया ने एक ओवर पहले ही तीन विकेट पर 151 रन बनाकर मैच को सात विकेट से अपने नाम कर डाला. 

यह भी पढ़ें:

WPL 2023 Auction : कब, कहां और कैसे देखें नीलामी, किस चैनल पर होगी Live Streaming, जानें हर सवाल का जवाब

WPL Auction 2023 में कैसे लगाई जाएगी महिला खिलाड़ियों पर बोली, जानें कितनी होगी पर्स की कीमत और इससे जुड़ी हर डिटेल

WPL Auction 2023 में बनेगा इतिहास, पहली बार महिला कराएगी ऑक्शन, जानिए किसे चुना गया है।

 

लोकप्रिय पोस्ट