icon

बड़ी खबर : भारत-पाकिस्तान के बीच 10 दिसंबर को होगा वनडे मैच, जानिए कहां और कितने बजे भिड़ेंगी दोनों टीमें

पिछली बार जब अंडर 19 एशिया कप के मुकाबले में भारत और पाकिस्‍तान की टीम आमने सामने उतरी थी तो भारत को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

 भारत और पाकिस्‍तान के बीच 10 दिसंबर को हाईवोल्‍टेज मैच
authorकिरण सिंह
Fri, 08 Dec 11:15 AM

भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच 10 दिसंबर को होने वाले हाईवोल्‍टेज मैच की तैयारी पूरी हो गई है. दोनों टीमें भी वनडे क्रिकेट में टकराने के लिए तैयार है. हर किसी की नजर 10 दिसंबर को दुबई में होने वाले मुकाबले पर है. दोनों टीमों के बीच अंडर 19 एशिया कप का 5वां मुकाबला खेला जाएगा. जिसकी शुरुआत भारत और अफगानिस्‍तान के मुकाबले से शुक्रवार को हो गई. 

 

इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान, बांग्‍लादेश, जापान, नेपाल, श्रीलंका और यूएई सहित कुल 8 टीमें हिस्‍सा ले रही है. पाकिस्‍तान की टीम अपने अभियान की शुरुआत नेपाल के खिलाफ करेगी. दोनों अपना दूसरा मुकाबला 10 दिसंबर को दुबई के आईसीसी एकेडमी के मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे. भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार 10 दिसंबर सुबह 11 बजे  खेला जाएगा. इस एशिया कप में टीम इंडिया की कप्‍तानी उदय सहारण के हाथों में हैं, जबकि पाकिस्‍तान की कमान मिर्जा बेग संभाल रहे हैं. 

 

भारत vs पाकिस्‍तान के बीच पिछली 5 टक्‍कर 

 

भारत और पाकिस्‍तान की अंडर 19 टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 वनडे मैचों की बात करें तो भारतीय टीम हावी रही. भारत ने लगातार 4 मैच जीते थे, मगर पिछला मैच पाकिस्‍तान ने दो विकेट से जीता था. पिछले 5 मैचों में भारत की वनडे में पाकिस्‍तान के खिलाफ दो जीत सबसे बड़ी रही. 2018 में अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्‍तान को 203 रन से हराया था, जिसमें शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 94 गेंदों में नॉटआउट 102 रन बनाए थे. इसके बाद साल 2020 में अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने 10 विकेट से पाकिस्‍तान को हराया था. उस मैच में यशस्‍वी जायसवाल ने नॉटआउट 105 रन बनाए थे.  

 

ये भी पढ़ें :- 

Sreesanth vs Gambhir: गंभीर से लड़ाई के बाद मुश्किल में फंसे श्रीसंत, लीग कमिश्‍नर ने भेजा नोटिस

IND vs SA : साउथ अफ्रीका पहुंची टीम इंडिया, लगेज ट्रॉली सिर में रखकर भागे भारतीय खिलाड़ी, BCCI ने शेयर किया Video

विराट कोहली के साथ होगी BCCI की बैठक, टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं हैं पहली पसंद, ये बल्लेबाज खेल सकता है नंबर 3: रिपोर्ट

लोकप्रिय पोस्ट