icon

भारत-पाकिस्तान मैच के लिए बर्फ से ढके मैदान में बन रहा है नया धांसू स्टेडियम, ICC ने शेयर किया दिलचस्प Video

India vs Pakistan : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup) में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकबले के लिए नए स्टेडियम का निरामं कार्य हुआ शुरू.

बर्फ से ढका न्यूयॉर्क का मैदान और दूसरी तरफ वर्ल्ड कप 2023 के दौरान रोहित शर्मा व बाबर आजम
authorShubham Pandey
Wed, 06 Mar 09:17 AM

India vs Pakistan : अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर इस साल जून माह में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है. जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. इस महामुकाबले के लिए आईसीसी ने न्यूयॉर्क के बर्फ से ढके मैदान में नया स्टेडियम बनाने का काम तेजी से शुरू करवा डाला. जिसका वीडियो आईसीसी ने खुद जारी किया और ये सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

 

किस स्टेडियम में होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला ?


दरअसल, 9 जून को टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 फॉर्मेट में महामुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. हालांकि ये मैदान अभी तक पूरी तरह से बना नहीं है और बर्फ से ढके क्षेत्र में आईसीसी ने स्टेडियम निर्माण शुरू कर डाला है. आईसीसी के जारी वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे बर्फ से पूरी तरह ढके होने वाले मैदान में काम तेजी से शुरू हो चुका है और नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को जल्द ही बनाकर तैयार कर दिया जाएगा. इस स्टेडियम का निर्माण कार्य 11 जनवरी को शुरू हुआ और एक महीने के भीतर ही इसे स्टेडियम के रूप में तब्दील कर दिया गया.

 


कितने फैंस देख सकेंगे मैदान से मैच ?

 

नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम जब पूरी तरह से बनकर तैयार होगा तो इसमें 34000 फैंस के बैठने की क्षमता होगी, जबकि ये मैदान दो से 28 जून तक टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत-पाकिस्तान सहित कुल आठ मैचों की मेजबानी करेगा. वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज के दौरान ये स्टेडियम टीम इंडिया के लिए एक तरह से घरेलू क्रिकेट स्टेडियम का काम करेगा जहां पर भारत को पाकिस्तान के अलावा आयरलैंड और अमेरिका का सामना भी करना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 20 टीमें भाग ले रहीं हैं और इसका फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाना है. भारत अभी तक सिर्फ एक बार साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमा सका था. इसके बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024: लाल टीशर्ट- लंबे बाल, चेन्नई लैंड हुए एमएस धोनी, जानें टीम के साथ कब शुरू करेंगे ट्रेनिंग

'किसी ने नहीं बताया कि वो ड्रॉप हुआ है या फिर उसे आराम दिया गया है', आर अश्विन की पत्नी का बड़ा खुलासा

IND vs ENG: धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट में कंगारुओं को टीम इंडिया ने चटाई थी धूल, प्लेइंग 11 से सिर्फ 3 खिलाड़ी ही इस टीम में हैं शामिल

लोकप्रिय पोस्ट