icon

ODI World Cup: 15 अक्टूबर को 1 लाख से ज्यादा फैंस के बीच खेला जाएगा IND vs PAK का मुकाबला, टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने

ODI वर्ल्ड कप 2023 का ड्रॉफ्ट शेड्यूल सामने आ चुका है. जिसमें 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में मुकाबला खेला जाएगा.

odi world cup: 15 अक्टूबर को 1 लाख से ज्यादा फैंस के बीच खेला जाएगा ind vs pak का मुकाबला, टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने
authorSportsTak
Mon, 12 Jun 08:13 AM

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup) का मुकाबला किसी शहर में खेला जाएगा, इसकी जानकारी सामने आ चुकी है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख से ज्यादा फैंस के बीच ये हाईवोल्टेज मुकाबला होगा. 15 अक्टूबर 2023 को ये मुकाबला खेला जाएगा. वहीं साल 2019 फाइनल में जो दो टीमें आमने सामने थीं यानी की न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 5 अक्टूबर को टूर्नामेंट का ओपनर होगा. भारतीय टीम अपना पहला मैच 3 दिन बाद चेन्नई में खेलेगी. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल बीसीसीआई ने इस ड्रॉफ्ट को तैयार किया है.

 

बीसीसीआई ने आईसीसी के साथ मिलकर इस ड्रॉफ्ट को तैयार किया है. इसके बाद जो देश इसमें हिस्सा ले रहे हैं उनके फीडबैक के लिए इस ड्रॉफ्ट को सभी के पास भेजा जाएगा. अगले हफ्ते इसका फाइनल शेड्यूल जारी किया जा सकता है. हालांकि ड्रॉफ्ट शेड्यूल में ये नहीं बताया गया है कि सेमीफाइनल के मुकाबले कहां होंगे. लेकिन 15 और 16 नवंबर को सेमीफाइनल खेले जाएंगे. जबकि 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल होगा.

 

भारत का शेड्यूल

 

भारत vs ऑस्ट्रेलिया- 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत vs अफगानिस्तान- 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत vs पाकिस्तान- 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत vs बांग्लादेश- 19 अक्टूबर- पुणे
भारत vs न्यूजीलैंड- 22 अक्टूबर- धर्मशाला
भारत vs इंग्लैंड- 29 अक्टूबर- लखनऊ
भारत vs क्वालीफायर- 2 नवंबर- मुंबई
भारत vs साउथ अफ्रीका- 5 नवंबर- कोलकाता
भारत vs क्वालीफायर- 11 नवंबर- बैंगलोर

 

पाकिस्तान की टीम लीग मैचों के दौरान भारत के कुल 5 शहरों में मुकाबला खेलेगी. अहमदाबाद में भारत पाकिस्तान के मुकाबले के अलावा. पाकिस्तान को हैदराबाद में दो और टीमों के साथ 6 और 12 अक्टूबर को मुकाबला खेलना है. इसके बाद टीम 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ बैंगलोर. 23 अक्टूबर को अफगानिस्तान के साथ. 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के साथ चेन्नई. कोलकाता में 31 अक्टूबर को बांग्लादेश के साथ. बैंगलोर में 5 नवंबर को न्यूजीलैंड के साथ और कोलकाता में 12 नवंबर को इंग्लैंड के साथ खेलना है.

 

बड़े मैचों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का मुकाबला है जो धर्मशाला में 29 अक्टूबर को होगा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को अहमदाबाद में 4 नवंबर को खेलना है. इसके बाद न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को पुणे में 1 नवंबर को खेलना है. बता दें कि साल 2015 और 2019 वर्ल्ड कप का शेड्यूल 1 साल पहले ही आ गया था.

 

ये भी पढ़ें:

WTC Final हार के बीच एमएस धोनी का आईसीसी फाइनल का रिकॉर्ड देख 56 इंच का हो जाएगा सीना!

'अश्विन को नहीं खिलाने का फैसला पचा नहीं पा रहा', सचिन तेंदुलकर ने WTC हार के बाद टीम इंडिया को घेरा


 

लोकप्रिय पोस्ट