icon

India vs Pakistan: भारत संग क्रिकेट के लिए पाकिस्तान 'गिड़गिड़ाया', दिया हाइब्रिड मॉडल का सुझाव

एशिया कप 2023 की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है लेकिन भारत ने वहां जाने से इनकार कर दिया है.

India vs Pakistan: भारत संग क्रिकेट के लिए पाकिस्तान 'गिड़गिड़ाया', दिया हाइब्रिड मॉडल का सुझाव
authorAajTak
Fri, 21 Apr 08:17 PM

India Pakistan Cricket Update: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एश‍िया कप (Asia Cup 2023) के मैचों के लिए अब 'हाइब्रिड मॉडल' का सुझाव दिया है. पाकिस्तान ने यह सुझाव तब दिया है जब कुछ दिनों पहले बीसीसीआई के सच‍िव जय शाह ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी. 

PCB के चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) ने शुक्रवार को कहा कि इस हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान को अपने मैच घरेलू मैदान पर खेलने चाहिए. वहीं भारत को अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने चाहिए. नजम ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच भी भारत से बाहर होने चाहिए. दरअसल, 2023 का क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में होना है.   

दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) ने कुछ दिनों पहले भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में हो रहे एश‍िया कप में भेजने से मना कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान ने भी भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेलने से इनकार कर दिया था. 

भारत-पाकिस्तान आख‍िरी बार एक दूसरे के साथ 2022 के टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेले थे (प्रतीकात्मक फोटो/एपी)

क्या SCO मीटिंग में हो सकता है क्रिकेट पर फैसला
PTI की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री अगले महीने गोवा में होने वाली शंघाई कॉपोरेशन ऑर्गनाइजेशन  (Shanghai Cooperation Organisation) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए गोवा आएंगे. ऐसे में PCB के चेयरमैन उम्मीद जता रहे हैं कि SCO की बैठक में बातचीत से एश‍िया कप पर कुछ फैसला हो सकता है. सेठी को उम्मीद है कि इस बैठक के बाद कोई न कोई रास्ता निकलेगा. 

सेठी ने कहा कि अगर दोनों देशों के बीच रिश्ते में जमी बर्फ पिघलती है तो 2025 में पाकिस्तान में होने वाली चैम्पि‍यंस ट्रॉफी में खेलने के लिए भारत आ सकता है. मीडिया से बात करते हुए सेठी ने यह भी कि पाक‍िस्तानी सरकार ने भारत के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर किसी भी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है.

सेठी ने इस दौरान यह भी कहा- अगर पब्लिक के मूड की बात करें तो यह कहना चाहते हैं कि हम जरूरतमंद नहीं हैं. हम खुद ही अपने दम पर आर्थ‍िक रूप से मजबूत हो सकते हैं. हम भारत के साथ सम्मान के साथ खेलना चाहते हैं. इस बारे मे हम एश‍ियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) से विमर्श कर रहे हैं. 

एश‍िया कप पर कही ये बात 
सेठी ने कहा कि अगर एश‍िया कप में भारत के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर होते हैं, तो पाकिस्तान भी क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऐसा ही करेगा. 2023 का क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में अक्टूबर-नवम्बर के बीच होगा.

वैसे एश‍िया कप में 6 टीमें शामिल होगी. इनमें पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका, अफगान‍िस्तान, बांग्लादेश और एक अन्य क्ववालिफायर टीम शामिल होगी. एश‍िया कप क्वलिफायर के मुकाबले नेपाल में खेले जा रहे हैं.  

 

लोकप्रिय पोस्ट