icon

भारत-पाकिस्तान मैच फिक्स करने पर बरसा इंग्लैंड का पूर्व खिलाड़ी, ICC को कोसते हुए जमकर सुनाई खरी-खोटी

IND vs PAK, Match FIX : आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शेड्यूल में पहले से ही फिक्स किए जाने पर आईसीसी को इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने जमकर सुनाया.

T20 World Cup 2024 में भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान रोहित शर्मा व बाबर आजम
authorShubham Pandey
Wed, 26 Jun 04:37 PM

IND vs PAK, Match FIX : पिछले कई सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) भारत और पाकिस्तान की टीमों को या तो एक ही ग्रुप में रखती आ रही है. या फिर किसी भी तरह से दोनों देशों के बीच मुकाबले को शेड्यूल बनाते समय फिक्स कर देती है. जिससे हर एक आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच फैंस को महामुकाबला देखने को मिलता है. अब इसी भारत-पाकिस्तान मैच को पहले से ही आईसीसी द्वारा तय किए जाने पर इंग्लैंड का पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भड़क उठा और उसने बड़ा बयान दे डाला.


इंग्लैंड के डेविड लॉयड ने भारत-पाकिस्तान मैच पर उठाए सवाल

 

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड ने टॉक स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान भारत और पाकिस्तान के मैच पहले से ही आईसीसी द्वारा शेड्यूल में फिक्स किए जाने को लेकर कहा,

 

मैं इस तरह से मैच को फिक्स किए जाने के खिलाफ हूं. फिक्सचर एक स्वतंत्र चीज है. हम क्रिकेट में फिक्सिंग के बारे में कई बाते करते हैं लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच इसलिए रखा जाता है ताकि वो किसी भी हालत में एक-दूसरे के सामने खेलते हुए नजर आएं. इसलिए ये पूर तरह से गलत है क्योंकि आप शेड्यूल को फिक्स नहीं कर सकते हैं. फैंस को सबसे बड़े मुकाबले के बारे में पहले से पता होने से अच्छा है कि वह इसका खेल के जरिए इंतजार करें.

 

आईसीसी की भूमिका


वहीं आईसीसी की बात करें तो भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला पूरी दुनिया में फैंस काफी पसंद करते हैं और ये आर्थिक दृष्टिकोण से भी काफी अधिक फायदेमंद होता है.


डेविड लॉयड ने अंत में कहा,

 

भारत-पाकिस्तान मैच को फिक्स करना खेल की पवित्रता और उसके नैचुरल रोमांच को प्रभावित करता है. आईसीसी को इस पर विचार करना चाहिए. जिससे क्रिकेट खेल की निष्पक्षता बनी रहे.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Semifinal :'भारत को हारते हुए नहीं देख सकता', भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल से पहले अंग्रेज कप्तान ने क्यों कहा ऐसा ?

T20 WC 2024: विराट कोहली की बादशाहत खतरे में! 39 रन बनाते ही रहमानुल्लाह गुरबाज़ तोड़ देंगे टी20 वर्ल्ड कप में रनों का बड़ा रिकॉर्ड

IND vs AUS : 92 रनों की विस्फोटक पारी खेलने वाले रोहित शर्मा को लेकर इंग्लैंड के माइकल वॉन का बेबाक बयान, कहा - वर्ल्ड कप फाइनल का बदला…

लोकप्रिय पोस्ट