icon

IND vs NZ: 'भारत को इस बल्लेबाज से बचकर रहना होगा, ये न्यूजीलैंड का रोहित शर्मा है', सुरेश रैना की टीम इंडिया को चेतावनी

भारतीय टीम के गेंदबाज धांसू फॉर्म में हैं. लेकिन इन गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती न्यूजीलैंड के उस बल्लेबाज को जल्द आउट करना होगा जिसे न्यूजीलैंड का रोहित शर्मा बताया जा रहा है.

रचिन रवींद्र और केन विलियमसन
authorSportsTak
Wed, 15 Nov 08:46 AM

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के  लीग स्टेज में कुल 9 मुकाबले जीत चुकी है. ऐसे में टीम की सबसे बड़ी परीक्षा बुधवार को होने जा रही है. भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल खेला जाना है. लेकिन इससे ठीक पहले टीम इंडिया के पूर्व बैटर सुरेश रैना ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज को रोहित शर्मा बता दिया है. न्यूजीलैंड के ओपनर रचिन रवींद्र कमाल का खेल दिखा रहे हैं. ऐसे में रैना ने कहा कि, उनमें मुझे रोहित शर्मा की झलक दिखती है.

 

रवींद्र से टीम इंडिया को बचना होगा


वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मेगा इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रवींद्र फिलहाल तीसरे स्थान पर हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक टूर्नामेंट के नौ मैचों में 70.62 की औसत से तीन शतक और दो अर्धशतक के साथ 565 रन बनाए हैं. रवींद्र ने अपना क्लास उस वक्त दिखाया जब इस बल्लेबाज ने मजबूत टीम यानी की इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जमाया.

 

ऐसे में 15 नवंबर को मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल से पहले रैना ने इस युवा खिलाड़ी की सराहना की है. इंडिया टुडे के 'बैटल ऑफ चैंपियंस' शो में रैना ने कहा कि, "रवींद्र बेंगलुरु का लोकल ब्वॉय है और वह रोहित शर्मा की तरह गेंद पर अटैक करता है और गेम पलट देता है. रैना ने डेवोन कॉनवे की भी तारीफ की. इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में नाबाद 152 रन ठोके थे. लेकिन इसके बाद कॉनवे चल नहीं पाए और पूरी तरह फ्लॉप रहे.

 

रैना ने कहा कि, कॉनवे के पास बड़े मैचों में चमकने का मौका है. और वो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. वो एक बड़े मैच विनर हैं और हम ऐसा आईपीएल में भी देख चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ उनका शतक धांसू था. वो उस मैच में काफी मजबूत नजर आए थे. वो हर तरफ शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं. वहीं वो स्पिन और मैच की स्थिति को अच्छे से समझते हैं. वो भले ही रन नहीं बना पा रहे हैं लेकिन वो बड़े मैचों में अक्सर अच्छा करते हैं. बता दें कि कॉनवे ने 44.87 की औसत और 102.27 की स्ट्राइक रेट से कुल 359 रन ठोके हैं.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs NZ : वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में चार साल पुरानी हार का बदला लेने न्यूजीलैंड के सामने उतरेगी टीम इंडिया

'हरभजन सिंह इस्लाम कबुल करने वाले थे', इंजमाम उल हक़ को भज्जी ने लगाई फटकार, कहा - कौन सा नशा पीकर बातें...

IND vs NZ : वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले सिराज को लगा बड़ा झटका, साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने छीना ताज
 

लोकप्रिय पोस्ट