icon

एशियन गेम्स: सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बारिश के चलते मलेशिया के खिलाफ मैच रद्द, शेफाली ने रचा इतिहास

भारतीय महिला टीम ने एशियन गेम्स क्रिकेट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मलेशिया के खिलाफ बारिश के चलते मैच रद्द हुआ और टीम इंडिया अगले दौर में पहुंच गई.

एशियन गेम्स: सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बारिश के चलते मलेशिया के खिलाफ मैच रद्द, शेफाली ने रचा इतिहास
authorSportsTak
Thu, 21 Sep 10:10 AM

भारत और मलेशिया के बीच चल रहा एशियन गेम्स का क्वार्टरफाइनल मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो चुका है. भारत ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन मलेशिया की जैसे ही बल्लेबाजी आई बारिश ने दस्तक दे दी. चीन के हांग्जो में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में भारत को पहले ही मुकाबले में नतीजा नहीं मिल पाया. मलेशिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन भारत ने इसका भरपूर फायदा उठाया और मलेशिया के सामने 175 रन का टारगेट सेट किया. मलेशिया की टीम ने जैसे ही मैच की दो गेंदें खेली और 1 रन बनाया, बारिश ने दस्तक दे दी. मैच रद्द होने के बावजूद टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि टीम इंडिया की रैंकिंग मलेशिया से ऊपर है.

 

 


 शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास

 

भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा ने नया इतिहास बना दिया. ये बल्लेबाज अब एशियन खेलों में भारत की तरफ से अर्धशतक ठोकने वाली पहली बल्लेबाज बन गई हैं. वहीं टी20 में शेफाली 50 छक्के जड़ने वाली दुनिया की पहली सबसे कम उम्र वाली युवा बल्लेबाज बन गई हैं. शेफाली ने 39 गेंद पर 67 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 4 चौके और 5 छक्के लगाए.  

 

भारती टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. अभी तीन क्वार्टरफाइनल और खेले जाने हैं. ऐसे में सबकुछ सही रहा तो भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल में जंग हो सकती है. 
 

जमाइमा ने दिया शेफाली का भरपूर साथ

 

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी की. कप्तान स्मृति मांधना और शेफाली वर्मा ने टीम को धांसू शुरुआत दी लेकिन बीच में बारिश के चलते मैच को रोक दिया गया. इसके बाद मैच को 15 ओवरों का कर दिया गया. ऐसे में हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में मांधना ने 16 गेंद पर 27 रन ठोके और वो पवेलियन लौट गई. लेकिन फिर शेफाली और जमाइमा ने बल्ले से आग बरसाना शुरू कर दिया. दोनों ने 57 से टीम के स्कोर को 143 रन तक पहुंचाया और वो भी 13वें ओवर में.

 

इस बीच शेफाली ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 67 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. लेकिन तब तक वो अपना काम कर चुकी थी. जमाइमा क्रीज पर डटी रहीं और रन बटोरती चली गईं. ऋचा घोष ने उनका भरपूर साथ दिया और 7 गेंद पर 21 रन ठोके. वहीं जमाइमा ने भी 6 चौकों की मदद से 29 गेंद पर 47 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 173 रन तक पहुंचा दिया. हालांकि वो 3 रन से अपने अर्धशतक से चूक गई.

 

ये भी पढ़ें:

तिहरा शतक ठोका फिर भी टीम इंडिया ने कर दिया बाहर, अब अंग्रेज गेंदबाजों को कूट जड़ा शतक, 6000 रन भी पूरे

World Cup 2023 Anthem लॉन्च, प्रीतम-रणवीर सिंह ने लगाया ग्लैमर का तड़का पर फैंस मायूस, सोशल मीडिया के जरिए निकाली भड़ास

 

लोकप्रिय पोस्ट