icon

IND vs ENG: टीम इंडिया के 445 रन के जवाब में अंग्रेजों ने बैजबॉल से भारतीय गेंदबाजों को थकाया- दौड़ाया, डकेट के शतक से बनाए 207 रन

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम ने भारत के 445 रन के जवाब में 2 विकेट गंवाकर 207 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की टीम अब सिर्फ 238 रन पीछे है. इंग्लैंड की टीम की तरफ से बेन डकेट ने शतक ठोक दिया है.

शतक के बाद जश्न मनाते बेन डकेट
authorNeeraj Singh
Fri, 16 Feb 05:23 PM

IND vs ENG: भारत के पहली पारी में 445 रन के जवाब में इंग्लैंड की (IND vs ENG) टीम ने आखिरकार बैजबॉल रवैया अपना टीम इंडिया के गेंदबाजों को खूब दौड़ाया. दूसरे दिन का खेल पूरी तरह इंग्लैंड के नाम रहा. बेन डकेट (Ben Duckett) के कमाल के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी यानी की सिर्फ 35 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 207 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की टीम अब सिर्फ 238 रन पीछे है. भारत की तरफ से आर अश्विन (R Ashwin) ने 1 विकेट लेकर अपना 500वां टेस्ट विकेट हासिल किया. जबकि दूसरा शिकार मोहम्मद सिराज ने ओली पोप का किया. जैक क्रॉली के 15 रन पर पवेलियन लौटने के बाद बेन डकेट ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. डकेट ने ओली पोप के साथ मिलकर 93 रन की साझेदारी की. इस बीच बेन डकेट ने अपना शतक भी पूरा किया.

 

 

 

डकेट अब इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बेन डकेट फिलहाल क्रीज पर 118 गेंद पर 133 रन बनाकर खेल रहे हैं. अपनी पारी में ये बल्लेबाज 21 चौके और 2 छक्के लगा चुका है. वहीं ओली पोप ने 39 रन बनाए. इसके अलावा डकेट के साथ क्रीज पर जो रूट 9 रन बनाकर मौजूद हैं. भारत की तरफ से बुमराह, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को अब तक कोई विकेट नहीं मिला है. वहीं दूसरे दिन सबसे महंगे कुलदीप यादव रहे जिन्हें 6 ओवरों में कुल 42 रन पड़े.

 

445 रन पर ढेर हुई भारतीय पारी

 

भारतीय पारी की बात करें तो पहले दिन 5 विकेट गंवाकर 326 रन बनाने वाली टीम इंडिया ने दूसरे दिन क्रीज पर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के साथ शुरुआत की. इस पारी में ध्रुव जुरेल ने 46, आर अश्विन ने 37, जसप्रीत बुमराह ने 26 रन बनाए. अश्विन और जुरेल के बीच 8वें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई. इसके अलावा कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए. कुलदीप ने 4 रन बनाए और रवींद्र जडेजा ने 112 रन ठोके. डेब्यू करने वाले जुरेल ने संभलकर बल्लेबाजी की और अपने पहले मैच में ही खुद को साबित किया.

 

वुड ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

 

इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने पहले सेशन में ही सबसे पहले कुलदीप यादव को आउट किया. कुलदीप का बल्ले का किनारा लगा और वो रूट को कैच दे बैठे. इसके बाद रूट ने जडेजा को गेंद डाली और उन्होंने गेंदबाज को कैच दे दिया. मार्क वुड दिन के अंत में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. इस गेंदबाज ने 114 रन देकर 4 विकेट लिए. रेहान अहमद ने 2 विकेट लिए और उन्होंने अश्विन और जुरेल को आउट किया. 

 हले दिन रोहित शर्मा के 11वें टेस्ट शतक और रवींद्र जडेजा के चौथे टेस्ट शतक की बदौलत भारतीय टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी. दोनों के बीच 204 रन की साझेदारी हुई. ये साझेदारी उस वक्त हुई जब टीम इंडिया के 3 विकेट सिर्फ 33 रन पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद रोहित- जडेजा के शतक और सरफराज के डेब्यू पर 66 गेंद पर 62 रन की पारी की बदौलत टीम इंडिया 326 रन बनाने में कामयाब रही थी. 
 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों ने जेम्स एंडरसन को इतना कूटा कि गेंदबाज के नाम दर्ज हो गया बेहद खराब रिकॉर्ड, कुंबले हो गए आजाद

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने भी डेब्यू पर किया करिश्मा, 90 साल में पहली बार भारत के किसी विकेटकीपर ने किया ऐसा

Ranji Trophy: BCCI और जय शाह की चेतावनी के बाद भी नहीं माने इशान किशन और दीपक चाहर, नहीं खेलेंगे रणजी

 

लोकप्रिय पोस्ट