icon

भारत- इंग्लैंड मुकाबले के दौरान क्या बारिश देगी दस्तक? जानें लखनऊ में रविवार को कैसा रहेगा मौसम

अंग्रेजों को अब तक सिर्फ एक हार मिली है जबकि टीम इंडिया ने 5 में से 5 मुकाबले जीत लिए हैं. लखनऊ का मौसम भारतीय टीम का साथ देगा क्योंकि मैच पर बारिश के आसार नहीं हैं.


भारत- इंग्लैंड के बीच है टक्कर
authorSportsTak
Sun, 29 Oct 08:33 AM

भारत वनडे विश्व कप 2023 के अपने छठे ग्रुप स्टेज मैच में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है. टूर्नामेंट में एकमात्र अजेय टीम भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन से होगा जो फिलहाल पाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है और टीम लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है. इंग्लैंड की टीम जहां दूसरी जीत की तलाश में है, वहीं भारतीय टीम अगर इस मुकाबले पर भी कब्जा कर लेती है तो टीम इंडिया छठा मुकाबला अपने नाम कर लेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन मैच से पहले सबसे बड़ी चिंता मौसम की है.

 

क्या कहता है मौसम?


टीम इंडिया को छठे मैच में मौसम की तरफ से कोई दिक्कत नहीं आने वाली है. धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के आखिरी मैच में मैदान पर बादल आ जाने के कारण खेल को अस्थायी रूप से रोकना पड़ा था. यहां ऐसा होने की कोई संभावना नहीं है, क्योंकि पूरे समय मौसम साफ रहने की उम्मीद है और बारिश की न्यूनतम संभावना है.

 

पूरे दिन तापमान सुहावना बना रहेगा, उच्चतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, हालांकि सीधी धूप में यह थोड़ा अधिक महसूस हो सकता है. शाम को यह काफी बेहतर होगा और तापमान गिरकर 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा.

 

मैच ऐसी पिच पर खेले जाने की उम्मीद है जो धीमी साबित हो सकती है. इस मैदान पर खेले गए पिछले अंतरराष्ट्रीय और इंडियन प्रीमियर लीग मैचों में पिच ने स्पिनर्स की काफी ज्यादा मदद की है. पिच पर कम स्कोर बन सकता है और अगर पिच ने स्पिनर्स की मदद की तो टीम इंडिया को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा. यह केएल राहुल और मार्क वुड के लिए घर वापसी होगी क्योंकि वे अपनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी लखनऊ जायंट्स के लिए इसी होम ग्राउंड पर खेलते हैं.
 

हेड टू हेड

 

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 106 वनडे मुकाबले हुए हैं. इसमें भारत ने 57 मैच और इंग्लैंड ने 44 मुकाबले जीते हैं. दो मुकाबले टाई हुए हैं और तीन मैचों के नतीजे नहीं आए थे. विश्वकप की बात करें तो पहली बार साल 1975 में आमने-सामने थे. इसके बाद से अभी तक दोनों टीमें विश्वकप में कुल आठ तक आमने-सामने आई है. इसमें इंग्लैंड को पांच मैचों में जीत मिली है. वहीं, भारत ने तीन मैच जीते हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत को वर्ल्ड कप जीतने से रोक सकती हैं ये दो टीमें, गांगुली ने बताया नाम और वजह

IND vs ENG : हार्दिक पंड्या की जगह इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की Playing XI में किसे मिलेगा मौका? केएल राहुल ने बताया बड़ा नाम

लोकप्रिय पोस्ट