icon

EXCLUSIVE: रवींद्र जडेजा की चोट पर बड़ी अपडेट, Ind vs ENG के बीच दूसरे टेस्‍ट में ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

Ravindra Jadeja injury update: रवींद्र जडेजा हैदराबाद टेस्‍ट के चौथे दिन चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनका इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट खेलना मुश्किल नजर आ रहा है.

हैदराबाद टेस्‍ट के चौथे दिन रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे
authorकिरण सिंह
Mon, 29 Jan 12:06 PM

Ravindra Jadeja injury update:  रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच से बाहर हो सकते हैं. भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा मुकाबला दो फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इस मैच में जडेजा के खेलने की संभावना बहुत कम है. दरअसल सीरीज के ओपनिंग मैच के चौथे दिन जब बेन स्‍टोक्‍स ने उन्‍हें रन आउट किया, उस समय उन्‍हें हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई. स्‍पोर्ट्स तक को इस मामले पर जानकारी रखने वाले एक सोर्स ने बताया कि जडेजा को चलने फिरने में मुश्किल हो रही है और वो ठीक नहीं है. टीम मैनेजमेंट उनकी चोट पर निगरानी रखे हुए हैं. ऐसे में उनका दूसरा टेस्‍ट खेलना मुश्किल है. 


अगर जडेजा दूसरे टेस्‍ट से बाहर होते हैं तो कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को दूसरे टेस्‍ट में मौका मिल सकता है. कुलदीप टीम के साथ ही हैं. स्‍पोर्ट्स तक को सोर्स ने कहा कि डॉक्‍टर ने जडेजा की  जांच की और उन्‍होंने भारतीय स्‍टार ऑलराउंडर को आराम करने के लिए कहा है. उन्‍हें चलने में भी परेशानी हो रही है. जल्‍द ही जडेजा पर फैसला लिया जाएगा. मंगलवार को भारतीय टीम विशाखापट्टनम के लिए रवाना होगी और अगर जडेजा इस टेस्‍ट से बाहर होते हैं तो ये भारत के लिए बड़ा झटका होगा.


जडेजा की चोट पर द्रविड़ का बयान

हैदराबाद टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के हाथों भारत को 28 रन से हार मिलने के बाद मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस ने खुलासा किया था कि जडेजा चोट से जूझ रहे हैं और वो फिजियो से इस मामले पर पूरी जानकारी लेंगे. उन्‍होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो जडेजा की चोट को लेकर मेरी अभी तक फिजियो से बात नहीं हुई है. क्योंकि मुझे मौका नहीं मिला. अब वापस जाऊंगा तो देखूंगा कि उनकी चोट कैसी है और क्या किया जा सकता है.


पहली पारी में जडेजा का चला था बल्‍ला

हैदराबाद टेस्‍ट के चौथे दिन जडेजा दो रन पर आउट हो गए थे. भारतीय टीम 231 रन का टारगेट हासिल नहीं कर पाई थी. जडेजा ने इस टेस्‍ट में  पांच विकेट लिए थे. पहली पारी में उनका बल्‍ला भी खूब चला था. उन्‍होंने 180 गेंदों में 87 रन बनाए थे.  उनके अर्धशतक के दम पर भारत ने पहली पारी में 430 रन बनाकर 190 रन की लीड हासिल कर ली थी. हालांकि इंग्‍लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 420 रन बनाकर भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर दी और बाजी मार ली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

U19 World Cup 2024 सुपर सिक्स schedule जारी, भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में, जानिए कब किससे भिड़ेगी टीम इंडिया

U19 Men’s World Cup Super Six stage 2024: भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में, फिर भी नहीं होगी दोनों की टक्‍कर, जानें क्‍यों?

21 साल के भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, World Cup में जीत के साथ लहराया तिरंगा

लोकप्रिय पोस्ट