icon

IND vs ENG, 3rd Test: राजकोट टेस्‍ट के तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी भारतीय टीम, जानें वजह

Ind vs Eng,3rd test: भारतीय टीम राजकोट टेस्‍ट के तीसरे दिन भारत के सबसे उम्रदराज टेस्‍ट क्रिकेटर दत्ताजीराव गायकवाड़ की याद में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी.

भारतीय टीम राजकोट टेस्‍ट के तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी
authorकिरण सिंह
Sat, 17 Feb 09:45 AM

Ind vs Eng, Rajkot test: भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच राजकोट टेस्‍ट में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मुकाबले का आज तीसरा दिन है. मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय टीम काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी. टीम ने पूर्व भारतीय कप्‍तान और भारत के सबसे उम्रदराज टेस्‍ट क्रिकेटर दत्ताजीराव गायकवाड़ की याद में काली पट्टी बांधी, जिन्‍होंने बीते दिनों दुनिया को अलविदा कह दिया था. वो भारत के पूर्व ओपनर अंशुमान गायकवाड़ के पिता थे. बीते मंगलवार को दत्ताजीराव का निधन हो गया था. वो 95 साल के थे.

 

दत्ताजीराव ने 1952 से 1961 के बीच भारत के लिए 11 टेस्‍ट मैच खेले थे. उन्‍होंने 1959 में इंग्‍लैंड दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी भी की थी. साल 1952 में इंग्‍लैंड के खिलाफ लीड्स में डेब्‍यू करने वाले दत्ताजीराव ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 1961 में पाकिस्‍तान के खिलाफ था. 11 टेस्‍ट में उनके नाम 350 रन थे. वहीं उन्‍होंने 110 फर्स्‍ट क्‍लास मैच भी खेले, जिसमें उनके नाम 5788  रन थे.

 

 

 

भारत की पहली पारी 445 रन पर ऑलआउट

भारत और इंग्‍लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट की बात करें तो रोहित शर्मा (Rohit sharma) की टीम ने पहली पारी में 445 रन बनाए. रोहित और रवींद्र जडेजा ने सेंचुरी लगाई तो सरफराज खान ने 62 रन बनाए. दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंग्‍लैंड ने दो विकेट पर 207 रन बना लिए थे. बीते दिन आर अश्विन ने जैक क्राउली को 15 रन पर आउट करके अपने 500 टेस्‍ट विकेट भी पूरे किए. वो कुंबले के बाद 500  टेस्‍ट विकेट लेने दूसरे भारतीय हैं. हालांकि फैमिली इमरजेंसी के कारण वो इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

Pakistan Cricket: शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर उठाया सवाल, हारिस रऊफ पर बोले- उसे कोई फर्क नहीं पड़ता

बड़ी खबर: भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के घर पर बड़ी चोरी, इतने हजार नकद और गहने गायब, मां शबनम ने इन लोगों पर जताया शक

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का भारतीय खिलाड़ी पर बड़ा आरोप, कहा- ‘वो जानबूझकर मैच में पिच के साथ छेड़छाड़ कर रहा है’

लोकप्रिय पोस्ट