icon

IND vs ENG, 2nd Test: विराट कोहली की टीम इंडिया को क्यों आएगी याद? 18 नवंबर की तारीख में है जवाब

India vs England, 2nd Test: विराट कोहली निजी कारणों के चलते इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों का हिस्‍सा नहीं है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट विशाखापट्टनम में खेला जाएगा

विराट कोहली ने विशाखापट्टनम में इंग्‍लैंड के खिलाफ ठोका था शतक
authorकिरण सिंह
Wed, 31 Jan 12:53 PM

Virat Kohli, India vs England: विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों के लिए उपलब्‍ध नहीं है. निजी कारणों के चलते वो सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों से हट गए है.  हैदराबाद टेस्‍ट में भारत को 28 रन से हार का सामना पड़ा था, जहां टीम इंडिया को कोहली की काफी कमी खली थी. दूसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम जब विशाखापट्टनम के आमने सामने होगी तो टीम के साथ साथ फैंस को भी उनकी याद जरूर आएगी. 

 

इसकी बड़ी वजह 18 नवंबर है. मुकाबला भले ही 2 से 6 फरवरी के बीच खेला जाएगा, मगर कोहली की याद फैंस को 18 नवंबर के चलते आएगी. 2016 में 17 से 21 नवंबर  के बीच विशाखापट्टनम के इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्‍ट खेला गया था, जिसमें विराट कोहली का बल्‍ला गरजा. कोहली ने उस मुकाबले में कहर बरपा दिया था. उनकी अगुआई में भारतीय टीम ने 2016 में विशाखापट्टनम टेस्‍ट 246 रन से जीता था. 

 

कोहली ने ठोका था शतक

कोहली  18 नवंबर को पहली पारी में 167 रन ठोककर आउट थे, जिसमें 18 चौके उड़ाए थे. उन्‍होंने इंग्लिश गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए थे. जबकि दूसररी पारी में भी इंग्लिश गेंदबाज उनका परेशान नहीं कर पाए. दूसरी पारी में उन्‍होंने 81 रन ठोक दिए थे. 

 

विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्‍ट

जेम्‍स एंडरसन, मोईन अली, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, जो रूट सबकी कोहली ने धज्जियां उड़ा दी थी. इंग्लिश गेंदबाजों के पसीने छूट गए थे. ऐसे में एक बार फिर जब भारतीय टीम विशाखापट्टनम में इंग्‍लैंड के खिलाफ उतरेगी, तो फैंस को कोहली की वो पारी जरूर याद आएगी. 

 

ये भी पढ़ें-

मयंक अग्रवाल के अचानक बीमार होने पर बड़ा खुलासा, फ्लाइट में पानी की गलतफहमी में पीया लिक्विड, मुंह में जलन के बाद सूजन, केस दर्ज

IND vs ENG, 2nd Test: रोहित शर्मा का इंग्लैंड के खिलाफ 'अनोखा डेब्यू', बल्ले से आग बरसना तय!

लोकप्रिय पोस्ट