icon

IND vs ENG, 2nd Test: रोहित शर्मा का इंग्लैंड के खिलाफ 'अनोखा डेब्यू', बल्ले से आग बरसना तय!

Rohit Sharma, India vs England: रोहित शर्मा का इंग्‍लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्‍ट में अनोखा डेब्‍यू होने वाला है और उनकी कोशिश उसे और खास बनाने की है.

रोहित शर्मा के नाम विशाखापत्तनम में दो टेस्‍ट सेंचुरी है
authorकिरण सिंह
Wed, 31 Jan 09:28 AM

Rohit Sharma Visakhapatnam test records:  भारत और इंग्‍लैंड (India vs England 2024) की टीम हैदराबाद के बाद अब विशाखापट्टनम में टकराएगी. दोनों के बीच दो फरवरी से पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लिश टीम हैदराबाद टेस्‍ट  में 28 रन से जीत हासिल करके पहले ही इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुकी है. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम की नजर विशाखापट्टनम में सीरीज में बराबरी करने पर होगी. सीरीज के दूसरे मुकाबले में कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अनोखा डेब्‍यू भी करेंगे. यानी वो इस मैदान पर इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली बार खेलेंगे.

 

साल 2013 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर की शुरुआत करने वाली रोहित भारत के लिए अभी तक 55 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 3800 रन है. उनके नाम टेस्‍ट में 10 शतक और 16 अर्धशतक है. 
भारतीय कप्‍तान ने अपने करियर में जो 10 शतक लगाए हैं, उनमें जो दो शतक उन्‍होंने विशाखापट्टनम के इसी मैदान पर महज एक ही मुकाबले में ठोके थे. साल 2019 में उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैदान पर खेले गए टेस्‍ट मैच की पहली पारी में 176 रन और दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे. यानी उनके बल्‍ले से कुल 303 रन निकले थे. 

 

इंग्‍लैंड के खिलाफ Visakhapatnam test में रोहित का डेब्‍यू

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2019 में खेला गया वो मैच रोहित का इस मैदान पर खेला गया इकलौता टेस्ट है. वो दो फरवरी को दूसरी बार विशाखापट्टनम के मैदान पर टेस्‍ट मैच खेलने उतरेंगे और वो इस मैदान पर पहली बार इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट खेलेंगे. यानी विशाखापट्टनम में रोहित का इंग्‍लैंड के खिलाफ अनोखा डेब्‍यू होगा. ऐसे में उनकी कोशिश 2019 वाले प्रदर्शन को दोहराकर फॉर्म में वापसी करने की भी होगी. रोहित शर्मा इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. पिछले मुकाबले में वो 24 और 39 रन ही बना पाए थे. उनके बल्‍ले से टेस्‍ट में पिछली फिफ्टी जुलाई 2023 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ निकली थी. उन्‍होंने दोनों पारियों में फिफ्टी ठोकी थी. उसके बाद से ही उनका बल्‍ला शांत है. ऐसे में कप्‍तान की नजर एक बार फिर विशाखापट्टनम में बल्‍ले से आग उगलने की होगी.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में भारत पर 4 स्पिनर्स से करेगा हमला? ब्रेंडन मैक्कलम का जवाब टीम इंडिया का बढ़ा देगा सिरदर्द

Sarfaraz Khan : स्कूल छोड़ना पड़ा, कोरोनाकाल में खेलने को भटका, विराट ने मुंह फेरा तो सम्मान को ठेस लगी, अब रनों की आंधी लाकर तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा

बड़ी खबर: भारत का धाकड़ क्रिकेटर फ्लाइट में अचानक से हुआ बीमार, ICU में कराना पड़ा भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स

लोकप्रिय पोस्ट